घर वालों को कमरों मं बंद कर चोरों ने कर दी दुकान साफ, 1 लाख का माल चुरा ले गए | Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी के ग्राम झिरी में अपने मकान में किराने की दुकान संचालित करने वाले हरिचरण धाकड़ के घर में विगत  दिनों कुछ  चोर छत के रास्ते  से घुस आए जिन्होंने घर में सो रहे परिवार के सदस्यों के कमरों की  बाहर से कुंदी लगा दी और आंगन के रास्ते दुकान का ताला तोडक़र वहां रखे 71 हजार 500 रूपए चोरी कर ले गए। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ  भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हरिचरण पुत्र परसादीलाल धाकड़ निवासी  झिरी अपने मकान में ही किराने की दुकान संचालित करते हैं।  बीते 23 अगस्त को रात्रि करीब 10 बजे उन्होंने अपनी दुकान बंद की  और परिवार के साथ अपने अपने कमरों में जाकर सो गए। इस दौरान रात्रि में कोई अज्ञात चोर छत के रास्ते  से उनके मकान में प्रवेश कर गए। जहां चोरों ने पहले उन कमरों की बाहर से कुंदी  लगा दी जिनमें परिवार के  सदस्य सो रहे थे।

इसके बाद चोरों ने मकान के  चौक में से दुकान का ताला तोड़ा और दुकान में घुस गए। जहां से चोरों ने 100-100 के नोटों की तीन गड्डी व 500-500 व 2 हजार को एक नोट सहित एक गड्डी 40 हजार रूपए व 500-500 के तीन नोट जो अलग डले हुए थे कुल 71 हजार 500 रूपए चोरों ने गल्ले को तोडक़र निकाल लिए और वहां  से भाग गए।  

24 अगस्त की सुबह करीब 6:30 बजे जब फरियादी और उनके परिवार के   सदस्य जागे और उन्हांने दरवाजे खोलने के प्रयास किए तो वह बाहर से बंद होने के कारण नहीं खुल सके। बाद में उन्होंने पड़ौसियो को अवाज दी। तब कहीं पड़ौसियों ने उन्हें कमरों से बाहर निकाला। इसके बाद दुकान में जाकर देखा तो वहां गल्ला टूटा हुआ था जिससे वह समझ गए कि उनकी दुकान में चोरी हुई है और चोरों ने उनके कमरों की बाहर से कुंदी लगाई।

इसकी शिकायत फरियादी हरिचरण धाकड़ ने शिकायती आवेदन देकर थाने में दर्ज कराई और पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद अज्ञात चोर के खिलाफ कायमी कर ली।