मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने की हड़ताल, मरीज हुए परेशान,काउंसिलिंग पर भी पड़ा असर | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के डॉक्टर बुधवार को प्रदेश व्यापी हड़ताल में शामिल रहे। हड़ताल की वजह से मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में प्रवेश प्रक्रिया के तहत चल रही काउंसिलिंग छह घंटे बाद शुरू हो पाई। वहीं जिला अस्पताल शिवपुरी में भी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सेवाएं देने नहीं पहुंचे। इससे मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ा। हालांकि जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया, जिससे उन पर काम का बोझ ज्यादा रहा।

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन शिवपुरी के सचिव डॉ. पवन कोरकू का कहना है कि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। इसलिए मजबूर होकर हड़ताल के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। हमारी मांग है कि मेडिकल टीचर्स को 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान चिकित्सकीय शिक्षक संवर्ग में दिया जाए।

चिकित्सा शिक्षक, सहायक प्राध्यापक, प्रदेर्शक, ट्यूटर सेवा में आगे बढ़ने के निश्चित अवसर देने के लिए विभागीय क्रमिक उच्चतर वेतनमान दिया जाए। दो साल से मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की लंबित मांगे भी पूरी की जाएं। कांग्रेस सरकार के वचनपत्र में नए वेतनमान की घोषणा सात महीने बाद भी पूरी नहीं की गई है। यदि मांग पूरी नहीं होती है तो हड़ताल जारी रखी जाएंगी।
G-W2F7VGPV5M