अम्बिका कॉलेज में डी फार्मेसी कोर्स प्रारंभ | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। राजीव गांधी प्रौद्यौगिक विश्वविद्यालय भोपाल एवं तकनीकी शिक्षा संचनालय म.प्र. शासन द्वारा मान्यता प्राप्त शहर का एक मात्र संस्था अम्बिका इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कॉलेज को पीसीआई द्वारा 2 वर्षीय डी फार्मेसी पाठ्यक्रम संचालन करने की मान्यता जारी हो चुकी है। संस्था द्वारा द्वितीय काउंसलिंग में प्रवेश दिया जा रहा है।


जिसकी अंतिम तिथि 19 जुलाई है। उसके पूर्व विद्यार्थी को संस्था में प्रवेश लेकर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करना होगा। प्रवेश के लिए छात्र की योग्यता 12 वीं कक्षा में गणित एवं बॉयोलॉजी होना अनिवार्य है। प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। डी फार्मेसी के उपरांत विद्यार्थी अपना स्वयं का मेडीकल स्टोर खोल कर पंजीकृत करा सकता है। अथवा किसी भी मेडीसिन उद्योग में रोजगार प्राप्त कर सकता है। शिवपुरी शहर के लिए यह एक खुशी की बात है।

क्योंकि मेडीसिन से संबंधी शिक्षा मेडीकल कॉलेज के सामने अम्बिका कॉलेज में प्रदान की जाएगी जिसका लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा। फार्मेसी कॉलेज के संचालक लोकेश जैन का कहना है कि संस्था द्वारा फार्मेसी शिक्षकों नियुक्ति हो चुकी है एवं विभिन्न प्रकार की सांईस एवं फार्मेसी लैब तैयार की गई है।