Ads 720 x 90

कैदियों की मनोदशा बदलने को लेकर किए जाएंगे कोई कार्य: जेलर अतुल सिन्हा | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जेल में बंद कोई भी कैदी यदि जेल से सुधरकर बाहर जाए और फिर वह दोबारा कभी जेल ना आएए इसे लेकर हम कैदियों की मनोदशा बदलने वाले प्रेरकीय कार्य करेंगें ताकि कैदियों को जीवन जीने की नई दिशा प्रदान की जाए।

जेल में जेल नियमावली का पूरी तरह ख्याल रखा जाएगाए किसी भी प्रकार से कोई शोषण कैदियों का बर्दाश्त नहीं होगा, नियमित कैदियों का चेकअप, उनकी दिनचर्या, स्वास्थ्य आदि को लेकर ध्यान रखेंगें तभी कैदी के जीवन में बदलाव आएगा, ऐसा मेरा मानना है।

 उक्त बात कही शिवपुरी सर्किल जेल के नवागत जेलर अतुल सिन्हा ने जो अपने पदभार ग्रहण के दौरान अपनी कार्यप्रणाली से इस संवाददाता को अवगत करा रहे थे। नवागत जेलर अतुल सिन्हा ने बताया कि अब तक गुनाए खरगौन फिर गुना और अब शिवपुरी पदभार संभाल रहे है।

अभी तके कार्यकाल में जेलर श्री सिन्हा ने कई कैदियों की मनोदशा बदलाने का कार्य किया और आज कई कैदी अपने जीवन को लेकर नई दिशा में अपना जीवन परिवार के साथ बिता रहे है। शिवपुरी जेल में बंद कैदियों को लेकर प्री.बार्गेनिंग, विधि सहायता कानूनी जानकारी प्रदान कर उन्हें कानून के तहत मदद दिलाई जाएगी जिसमें कैदियों को लेकर उनकी समस्याऐं भी जानी जाऐंगी और उनका हर संभव निराकरण होगा।