शासकीय योजनाओं के नाम पर ग्रामीणों को ठग रहे दो युवक दबौचे | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती कस्बे में शासकीय योजनाओं के तहत राशि दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले दो शातिर बदमाशों को ग्रामीणों ने पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। इन ठगों को पकड़वाने में गांव के पूर्व उपसरपंच रामगोपाल शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। श्री शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रोज एक किसान श्यामलाल प्रजापति का उन पर फोन आया कि उनके पास श्रम आयोग से 3 हजार रूपए की पेंशन स्वीकृत होने का फोन आया है। कोई अधिकारी आए हैं और मेरा आधार कार्ड लेकर मुझसे अंगूठा लगवा लिया।

इससे उन्हें शक हुआ और उन्होंने तुरंत ही कियोस्क सेंटर पर श्यामलाल के खाते का बैलेंस चैक करवाया तो उसमें 40 हजार रूपए में से 10 हजार रूपए कम थे। जिससे वह समझ गया कि ठगों ने किसान के खाते से कुटीर की आई  40 हजार रूपए की राशि में से 10 हजार रूपए निकाल लिए हैं।

इसके बाद उन्होंने किसान श्यामलाल के साथ मिलकर दोनों ठगों को तलाशना शुरू किया और उन्हें ग्राम पगरा में पकड़ लिया जिनके नाम पूछे गए तो एक ने अपना नाम कल्याण लोधी निवासी रूपेपुर व राजेंद्र लोधी निवासी शेरगढ़ बताया। उक्त दोनों ठगों को ग्रामीणों ने पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया जहां उन्होंने किसान श्यामलाल के खाते से रूपए निकालने की बात स्वीकार कर ली। ठगों ने पुलिस को बताया कि वह अभी तक कई ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं में लाभ दिलाने के नाम पर ठग चुके हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्यवाही कर पड़ताल शुरू कर दी है।