स्मैक के खिलाफ BJP का धरना: पुलिस इस कारोबार को रोकने में सफल नही तो आगे होगा जनआंदोलन | SHIVPURI NEWS

शिवुपरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आज शिवपुरी शहर में स्मैक के अबैध कारोबार के विरोध में माधव चौक पर धरना प्रदर्शन किया। इस धरने प्रर्दशन का संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा ने कहा कि पिछले 6 महीने से आधा दर्जन लोगों से अधिक लोग स्मेक के ओवरडोज से मौत के शिकार हो गए हैं।  

इस नशे के कारण कई हत्याएं शहर में आज भी पहेली बनी हुई है शायद यह शिवानी बेटी की मौत भी पहेली बनी रहे यह नशा आपकी आने वाली पीढ़ी को बर्बाद करेगा आप सब को जागृत होकर प्रशासन पर प्रभावी कार्रवाई की मांग करनी चाहिए यह प्रशासन इतना निरंकुश है।

जबकि कई समाजो के लोग एवं सामाजिक संगठन अपनी बात रखने गए तो जनसुनवाई में जिलाधीश महोदया मौजूद नहीं थी यह लोक सेवक जनता से आंखें चुराते हैं जबकि 7 दिन में सिर्फ 3 घंटे जनता को सुनने का समय इन अधिकारियों के पास नहीं होता आज पुलिस पर प्रश्न चिन्ह लगा है जहां  पुरानी शिवपुरी में एक सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि के दबाव में पुलिस ने एक  अपराधी को छोड़ दिया।

वही प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे ने कहा कि शिवपुरी  मैं नशे के कारोबार में पुलिस प्रशासन के बगैर यह नहीं हो सकता पुलिस चाहे तो 24 घंटे के अंदर इसे रोक सकती है। मैंने बैराड़ टीआई व एसपी को भी इस कारोबार की जानकारी एक माह पहले दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और इसी की परिणति है कि हमारे शिवपुरी की बेटी काल के गाल में समा गई यह पहली बार हुआ है जब एक बेटी की लाश को टैक्सी में रखकर एक शहर की पॉश कॉलोनी में रखकर भाग जाते हैं।

स्मैक का कारोबार राजस्थान से गुना के माध्यम से शिवपुरी पहुंच रहा है और इसमें पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है युवा मोर्चा का सांकेतिक धरना है यदि पुलिस ने इस पर प्रभावी कार्यवाही नहीं की तो 10 दिन बाद युवा मोर्चा के नेतृत्व में एक जन आंदोलन किया  जाएगा उक्त  उद्बोधन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व विधायक ने युवा मोर्चा के द्वारा सांकेतिक धरना माधव चौक पर व्यक्त किए।

नरेन्द्र विरथरे ने कहा कि पुलिस ने स्मेक के कारोबारियों पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की सिर्फ पीड़ित परिवार के दिए हुए बयान पर बताए हुए नामों के लोगों की गिरफ्तारी की है जबकि पीड़ित की दादी ने इसमें संलिप्त पुलिस के आरक्षक का नाम लिया उसे आज तक गिरफ्तार नहीं किया ना ही उस पर कायमी की हैं।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की परिभाषा बदल गई है  मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार में लॉ एंड ऑर्डर का अर्थ है ला और ऑर्डर ले जा। इसलिए पुलिस के कर्मचारी भी इसी में लगे हैं कोई ट्रांसफर कराने में लगा है तो कोई रुकवाने में लगा है और इसके लिए माल चाहिए और इस माल के लिए यह गोरखधंधा को कराने में लगे हुए हैं शिवपुरी में एक दुखद घटना हुई और पुलिस कहती है कि हमने कार्यवाही की लेकिन पुलिस ने छोटी मछलियां पकड़ी है बड़ी मछलियां आज भी बाहर।

धरने के उपरांत युवा मोर्चा कार्यकर्ता ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन  द्वारा अपर कलेक्टर को दीया इस धरने को पूर्व विधायक प्रहलाद भारती जिला उपाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल दिलीप मुद्गल अमित भार्गव आदि ने भी संबोधित किया इस अवसर पर हेमंत ओझा भानू दुबे सतीश भार्गव लव अग्रवाल गिर्राज शर्मा प्रतीक शर्मा रामप्रकाश राठौर हरिओम राठौर दीपक राठौर आकाश राठौर जयदीप कुशवाह आशीष सेन सोनू कुशवाह जीतू राठौर दीपेश फड़नीश अमन मिश्रा संजय शर्मा दीपक कुशवाह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित हुए।