राशन की दुकानों पर लूटमाट अभी भी जारी, फिंगर नही आने से गरीब अभी भी परेशान | Badarwas News

बदरवास। मध्य प्रदेश मे कांग्रेस सरकार के आते ही गरीब आदमी को एक आस लगी थी की अब यह सरकार गरीबों के राशन पर डांका डालने बाले सैल्समैनों पल अंकुश लग जाएगा लेकिन सरकार की मंशा पर कोलारस की अफसरसाही पानी फेरती दिख रही है गरीबों के हक पर डांका डालने बाले उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों पर राशन न बाटने के एवज मे मोटी रिशवत लेकर सैल्शमैनों को अभयदान दे दिया जाता है।

बर्षों से जमे दबंग दुकान संचालक गरीबों को मिलने बाले राशन पर  अपना कबजा जमा लिया है एवं हर महीने गरीबों को आनेबाले राशन को बजार मे ब्यपारियों को ऊचे दामों बेच दिया जाता है।

इसीका जीता जागता उधारण है। बदरवास मे राशन के लिये दर दर भटकते लोग रामवीर अशोक, पप्पू , दिनेश, असलम, आदी लोगों ने बताया की बदरवास सरकारी उचित मूल्य की राशन की दुकानों पर सैल्शमैनों की मनमानी से गरीब जनता को  राशन नहीं दिया जा रहा है।

बदरवास की बार्ड नंबर एक से पांच तक बालाजी प्रथमिक उपभोगता सहकारी भंडार राशन की दुकान पर आज दिनांक 18 तारीख तक गरीब जनता को दुकान संचालक राजा भैया हमें हर रोज यह कह कर भगा देता है सरबर डाऊन होने से तुम्हारे फिंगर नही आ रहे हैं। जिस कारण गरीब हितग्राही अपना काम धंदा छोड कर राशन लेने आता है और राशन न मिलने से मायूस हो कर लोट जाता है।

सरकारी नियम के हिसाब से राशन की दुकान को हर रोज सुबह 9 बजे से साम 5 बजे तक खोली जानी चाहिये लेकिन बालाजी प्राथमिक उपभोगता सहकारी  भंडार बदरवास संचालक राजा भैया दुकान संचालक की मनमानी से महीने मे दो या तीन दिन ही खुलती है राशन की दुकान जिस कारण अगर गरीब हितग्राही मजदूरी करने निकल गया तो बह उस महीने राशन से बंचित हो जाता है। और अगर बह मजदूरी छोड राशन लेने आता है तो दुकान संचालक फिगंर न आने की कह कर राशन नहीं देता है तो वह गरीब हितग्राही मजदूरी से भी उसे उस दिन हात धोना पडता है जिससे उसके पूरे परिवार को भूखे पेट ही रहना पडता है।

रामवीर ,ऊधम , अशोक मुकेश, लालजीराम का कहना है। बदरवास की सरकारी उचित मूल्य की दुकानें को दबंग लोगों दवरा संचालित किया जा रहा है जिस कारण गरीब हितग्राही अगर राशन न मिलने की कहता है तो उसे धमका कर भगा दिया जाता है। डर के मारे वह उन लोगों की सिकायत भी नहीं कर पाता है।

राजा भैया दुकान संचालक का कहना है की हर माह 135 कुविंटल राशन आता लेकिन इस बार 127 किवंटल राशन आया है  जितना राशन आया है मे बांट दूगां लेकिन आठ किवंटल मे कंहा से बाटूगां

इनका कहना है
बदरवास की उचित मूल्य की दुकाने के संचालकों पर फूड अधिकारी के दवारा अभय दान प्राप्त है हर माह भारी भरकम कमीशन इन दुकान संचालकों से ले कर गरीबों के हक को सैल्श मैनों के दवारा बजार मे बिचवा दिया जाता हैं

गरीब राशन के लिए भटकता फिरता है बार बार सिकायत करने के बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान भी नही देते अगर बदरवास मे एसा हाल रहा तो मे जनता को लेकर भोपाल सहकारिता मंत्री से मिल कर इन अधिकारी कर्मचारियों की लिखित सिकायत कर इनके बिरुध कार्यवाही करवायगें । जरुरत पडी़ तो मुख्य मंत्री जी से भी सिकायत करेगें कांग्रेस शासन मे हम जनता का शोषण नहीं होने देगें
भूपेन्द्र यादव भोले बदरवास नगरपरिषद उपाध्यक्ष