शिवपुरी जिले की प्रमुख खबरें | 18 जुलाई 2019

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रदेश के करीब चार लाख सत्तर हजार से अधिक अधिकारी कर्मचारी पेंशनर्स की लंबित मांगो को पूरा करने का सत्ता में आने की स्थिति में कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए बचन को लगभग सात माह का समय व्यतीत हो जाने के बावजूद पूरा नहीं करने से नाराज पेंशनर्स की भावना को समझते हुए पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय निकाय ने 23 जुलाई 19 मंगलबार को सांयकाल 04 बजे प्रदेश के सभी जिला तहसील एब विकास खंड स्तर पर सक्षम अधिकारियों के माध्यम से माननीय मुख्मंत्री महोदय को संबोधित स्मरण पत्र सोपने हेतु निर्देशित किया हैं।

पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला इकाई शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना के अनुसार पेंशनर्स की मुख्य रूप से लंबित मांगोदिनांक 01ध्01ध्16 के पूर्व के पेंशनर्स को बकाया 27 माह के एरियर का भुगतान चार किस्तों में करने एक हजार रूपए प्रति माह मेडिकल भत्ता देने एब 80 बर्ष के स्थान पर 70 बर्ष की आयु में 20 प्रतिसत अतिरिक्त पेंसन बढ़ाने का इंबींद प्रदेश कांग्रेस केमटी द्वारा जारी किए गए बिधान सभा चुनाव बर्ष 2018 के पेरा 47.35 में सत्ता में आने पर एक माह के अंदर पूरा करने का दिया हैं।

जो आज दिनांक तक पूरा नहीं किया गया है जिससे पेंशनर्स में सत्तारूढ़ सरकार के प्रति अबिसबास की भावना बन रही है। इसी क्रम मेंदिनांक 23 जुलाई मंगलबार को जिला स्तर पर कलेक्टर शिवपुरी को एवं तहसील स्तर पर एसडीएम के माध्यम से सांयकाल 04बजे स्मरण पत्र सौंपा जाबेगा। जिला शाखा शिवपुरी की ओर से जिनेन्द्र श्रीमाल, हरिश्चंद भार्गव, अनिल व्याग्र ,हरिदास माहोर, श्रीमती शोभाबती चितले,एमएम शर्मा, भोलाराम रघुवंशी, बी.बी. श्रीवास्तव, एस.एस.जाट, डॉ एच.पी.जैन, एस.के.पुराणिक, ओ.पी.एस रघुवंशी, बी.के.शर्मा, शिखरचंद कोचेटा, गिरीश मिश्रा, आर.एस.चोकर, एस.एस.पवार, सुरेन्द्र गौड़, एम.पी.शर्मा, ई.बी.एम शर्मा, के.एन.गौड़, डॉ एल.डी.गुप्ता, वाई.ए.कुरैशी, बी.एल.भोंडेले, एम.एल.शिवहरे, एम.एस.करारे, आर.डी.एटरिया, एम.एन.गौड़, एस.बी.कसेरा, एस.एस.परिहार, एस.भदोरिया, वी.डी.शुक्ला, आर.पी.आर्य, एस.दुबे, आर.के. गुप्ता, द्वारका प्रसाद शर्मा आदि नेपेंशनर्स बंधुओ से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

जमीन जोतने के दौरान हुई कहासुनी झगड़े में बदली
बैराड़ नि.प्र.। बैराड़ के ग्राम ऊंचाबन्हेरा में खेत जोतने को लेकर दो पड़ौसियों के बीच कहासुनी हो गई और बात इतनी बढ़ गई कि आरोपित ने फरियादी पर वहां रखी गणांसी से सिर में प्रहार कर दिया जिससे फरियादी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आरोपित उसे धमकाकर भाग गया। पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
सुल्तान पुत्र गुलाब यादव निवासी ऊंचाबन्हेरा अपना खेत जोत रहा था तभी आरोपित गणेश पुत्र प्रभुदयाल याददव वहां आया और उसे खेत जोतने से रोक दिया। जब सुल्तान ने उससे कारण पूछा तो आरोपित उसके साथ गाली-गलौंज करने लगा जिससे दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। इसी दौरान आरोपित गणेश पाल ने वहां रखी गणासी उठाई और सुल्तान के सिर पर प्रहार कर दिया।

चोरी की नियत से घुसा चोर पकड़ा
शिवपुरी ब्यूरो। रन्नौद के ग्राम बीजरी में बीती रात चोरी की नियत से घर में घुसा एक चोर गृहस्वामी के हत्थे चढ़ गया जिसे पकडक़र परिवार के सदस्यों ने पहले तो खूब पिटाई लगाई बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया जहां पुलिस ने चोर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
अवधेश पुत्र धनीराम कुशवाह निवासी बीजरी बीती रात अपने परिवार के साथ कमरे में सो रहे थे। उसी समय गांव में रहने वाला चोर अवधेश दांगी घर में घुस आया और वह घर की तलाशी लेने लगा। इसी दौरान खटपट की आवाज सुनकर अवधेश कमरे से बाहर निकला तो उसे एक चोर सामान उठाता हुआ दिखा। जिस पर अवधेश ने उसे पकड़ लिया और परिवार के अन्य सदस्यों को बुलाकर लाईट जलाई। इसके बाद सभी लोगों ने उसकी मिलकर पिटाई की और बाद में पुलिस को मौके पर बुलाकर चोर को उनके सुपुर्द कर दिया।

17 वर्षीय बालिका लापता, संदेही पर केस दर्ज
शिवपुरी ब्यूरो। खनियांधाना के ग्राम जमालपुर में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी को पड़ोस में रहने वाला युवक अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया। जब परिजनों को आरोपित पर संदेह हुआ तो उन्होंने बालिका के अको लेकर थाने में संदेही के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे फरियादी की 17 वर्षीय पुत्री घर से अचानक गायब हो गई। सुबह जब बालिका का पिता और परिवार के अन्य सदस्य जागे तो उन्हें पुत्री नहीं मिली। जिस पर उन्होंने सोचा कि वह कहीं चली गई होगी, लेकिन शाम तक जब वह वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान उनहें ज्ञात हुआ कि पास में रहने वाला संजय गुप्ता नामक युवक भी रात से गायब है। इस पर परिजनों ने पुत्री के अपहरण का संदेह संजय पर जताते हुए थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक
शिवपुरी ब्यूरो। देहात थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान रोड पर नारायण पुत्र मखबलसिंह खरे ने अपने कमरे के कुंदे पर तौलिया का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जिसकी लाश बुधवार की शाम उसके कमरे में लटकी मिली। जब उसके पुत्र अविनाश खरे ने कमरे में जाकर देखा तो वहां उसका पिता मृत अवस्था में लटका हुआ था। तुरंत ही अविनाश ने घटना की जानकारी परिवारजनों के साथ-साथ पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतरवाकर उसे पीएम हाउस भिजवाया और मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े में पत्नी ने पति पर दर्ज कराया मामला
शिवपुरी ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर में िस्थत गणेश कॉलोनी में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुए झगड़े  की शिकायत पत्नी ने थाने में दर्ज कराई है जहां उसने पति पर उसे परेशान करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में आरोपित पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
पीडि़ता रजनी राठौर के पहले पति का पूर्व में स्वर्गवास हो गया था। पति की मौत के बाद उसने आर्शीवाद हॉस्पिटल के सामने रहने वाले आरोपित रामेश्वर राठौर से विवाह किया था। कुछ समय तक तो वह दोनों ठीक ढंग से रहे, लेकिन रामेश्वर कई बार उसे यह कहकर परेशान करने लगा कि वह उसकी शिकायत करती है। जिस पर पीडि़ता ने उससे कहा कि तुम मुझे परेशान करते हो इसलिए मुझे बार-बार शिकायत करनी पड़ती है। इसी बात पर उसके पति ने उसकी लात-घूसों से मारपीट कर दी जिससे उसके शरीर में चोटें आई हैं और आए दिन इस मारपीट के चलते उसने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है।
G-W2F7VGPV5M