स्थापना दिवस पर भारत विकास परिषद ने किया रक्तदान, 63 यूनिट किया रक्तदान | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के 56वें स्थापना दिवस के अवसर पर संस्था अध्यक्ष हेमंत ओझा के द्वारा स्थापना दिवस को स्मरणीय बनाए रखने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संस्था द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर होटल पी.एस.रेसीडेंस में आयोजित हुआ जहां संस्था के प्रांतीय महासचिव युगल गर्ग के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 

इस अवसर पर संस्था के रक्तदान के उत्साह को बढ़ाते हुए अपने संबोधन में प्रांतीय महासचिव युगल गर्ग ने कहा कि संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है भारत विकास परिषद संस्था, जिसकी झलक स्वयं रक्तदान शिविर में संस्था के वह सहभागी जो ना केवल रक्तदान कर रहे है बल्कि स्वयं के साथ-साथ अपने सहकर्मियों, सहयोगियों को भी रक्तदान के प्रति प्रेरित करने का कार्य कर रहे है। 

इस अवसर पर संस्था के द्वारा रक्त पूर्ति हेतु एक सूची रक्तदाताओं की संकलित की गई जिसमें स्वेच्छा से संस्था के हरेक पदाधिकारी व सदस्यों के साथ-साथ संस्था के साथ कार्य करने वाले सहकर्मियों व सहयोगियों को भी रक्तदान की पहल से जोड़ा जाए उन्हें लेकर एक ग्रुप बनाया गया है जिसमें किसी भी रक्तदाता को रक्त की आवश्यकता पडऩे पर तत्काल रक्त उपलब्ध कराया जा सकेगा। 

इस अवसर पर संस्था के अन्य पदाधिकारी व सदस्यों ने भी रक्तदान शिविर में भाग लिया और करीब 63 यूनिट रक्तदान कर जिला चिकित्सालय के रक्तकोष में रक्त की पूर्ति की। स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में संस्था के प्रांतीय संयोजक हरिओम गोयल, विपिन शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, कार्यक्रम संयोजक राजेश सिंघल, सचिव उमेश मित्तल, कोषाध्यक्ष समीर सक्सेना की सहभागिता रही इसके अलावा कार्यक्रम में परिषद के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया। इस रक्तदान शिविर में महिला एवं पुरुष और जिन्होंने 18 साल पूर्ण किए उन बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर रक्तदान किया।

 इस अवसर पर परिषद के वरिष्ठ सदस्य राजेश सिंघल ने अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर रक्तदान किया, इनमें श्रीमति मीना सिंघल, प्रतीक सिंघल, श्रीमति रिंकी सिंघल, कुं.आशी सिंघल, प्रयास सिंघल शामिल रहे। इस तरह पूरी परिषद द्वारा कुल 63 यूनिट रक्तदान किया गया। इस कार्यक्रम में सभी की सहभागिता पर संस्था अध्यक्ष हेमंत ओझा द्वारा आभार व्यक्त किया गया। 
G-W2F7VGPV5M