शिवानी हत्याकांड में नया खुलासा : 5 में से 3 आरोपी HIV पॉजीटिव, सिपाही को बचाने पुलिस ने पूरा जोर लगाया

शिवपुरी। शिवानी हत्याकांड में अब एक और नया खुलासा हुआ हैं, शिवानी की मौत के मामले में कोतवाली पुलिस ने 6 लोगों को आरोपी बनाया है, इसमें 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं एक आरोपी 'चिक्की' फरार हैं। पकडे गए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय ने उन्हे सेंट्रल जेल शिवपुरी भेज दिया है।

बताया जा रहा हैं कि सभी आरोपी एक ही सिरिंज से स्मैक लेते थे। इन आरोपियों को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस ने पांचों आरोपियों के खून की जांच सहित मेडिकल चैकअप कराया गया। तीन आरोपियों को एचआईवी पॉजीटिव निकलना बताया जा रहा है।

शिवानी की मौत के बाद शहर भर में पुलिस के प्रति आक्रोश दिख रहा हैं। पुलिस ने इस शिवानी की मौत में पूरी स्क्रीप्ट वही लिखी हैं जो शिवानी की दादी ने मिडिया को बताई बस उसमें नए शब्द बढे है कि शिवानी की मौत स्मैक के आवरडोज से हुई हैं। शिवानी की दादी ने जिस पुलिसकर्मी का नाम लिया था कि वह शिवानी को घर से बुला कर ले गया था।

पुलिस की स्क्रीप्ट में उसका नाम गायब हो गया। प्रेस के द्वारा सवाल उठाया गया तो जांच चल रही हैं। पुलिस के इस बयान को तीन दिन हो गए शिवानी को घर से बुलाकर ले जाने वाले सिपाही पर कोई कार्रवाई नही हुई है। आम जन की मांग हैं कि इस पुलिस कर्मी को तत्काल सस्पैंड करो और उसकी कालडिटेल भी सार्वजनिक करो। इससे शहर में चल रही स्मैक के कारोबारियो के चेहरे सामने होंगें, और कितने पुलिसकर्मी स्मेक की धंधे में लिप्त है उसका भी उजागर होगा।

पांच में से तीन एचआईवी पॉजीटिव

पुलिस द्वारा पांच आरोपियों का ब्लड सैंप कराया गया था। इनमें से तीन एचआईवी रिएक्टिव हैं। अब हम इनकी आगे की जांचें ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में कराएंगे। इससे एचआईवी पॉजीटिव की स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी। ड्रग लेने वाले अक्सर एक ही सिरिंज का इस्तेमाल करते हैं, जिससे एचआईवी एक से दूसरे को हो जाता है।
डॉ. पीके खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल शिवपुरी