25 सूत्री श्रमिक समस्याओं को लेकर 1 अगस्त से बिजली कर्मचारी महासंघ करेंगा आदोलन | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। मध्यप्रदेश बिजली कर्मचारी महासंघ मध्यप्रदेष विद्युत मण्डल के समस्त कैडर के कर्मचारियों की लंबित 25 सूत्रीय समस्यओं पर दिनांक 01 अगस्त 2019 से चरणबद्व आंदोलन करने जा रहा है। महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अचलेश जौहरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत दिनो उज्जैन में सम्पन्न हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में विद्युत मण्डल की विभिन्न कम्पनियों में कार्यरत नियमित, कम्पनी कैडर, संविदा एवं आउटर्सोस कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई एवं सर्वसम्मति से प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा निर्णय लिया गया ।

मध्य प्रदेश बिजली कर्मचारी महासंघ के द्वारा मध्य प्रदेश सरकार को विभिन्न पत्र लिखे जाकर लंबित समस्याओं के निराकरण हेतु निवेदन किया गया। लेकिन सरकार द्वारा अभी तक लंबित समस्याओं का कोई भी निराकरण नहीं किया गया है। अतः बिजली महासंघ द्वारा दिनांक 01 अगस्त 2019 से कर्मचारीयों की लंबित 25 सूत्रीय समस्याओं पर चरणबद्व आंदोलन प्रारंभ किया जावेगा।

जिसमें प्रथम चरण में दिनांक 01.08.2019 को अपर मुख्य सचिव उर्जा मध्य प्रदेष शासन वल्लभ भवन भोपाल के नाम 25 सूत्रीय ज्ञापन शिवपुरी वृत्त के अधीक्षण यंत्री के माध्यम से प्रेषित किया जावेंगा। मांग पत्र में मुख्य मांग प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित करना एवं आउटसोर्स कर्मचारीयों को नियमित /संविदा पद पर रखा जावें।

इनको विद्युत कम्पनियों में 62 बर्ष सेवा करने की नीति बनाई जावे, संविदा /आउटर्सोस कर्मचारियों का पिछलें पॉच बर्षाे का बोनस प्रदान किया जाना, विद्युत सहकारी समितियों के संविलयन कर्मचारियों को मण्डल के नियमित कर्मचारियों की तरह पेंशन एवं अन्य लाभ तथा पॉचवा वेतनमान दिया जाना। वर्ष 1998 से 2012 के बीच के दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जाना इसके अतिरिक्त वेतन विसंगतिया एवं फ्रिंज बेनिफीट इत्यादि। महासंघ कर्मचारियो से अपील करता है कि,1 अगस्त को दिये जाने वाले ज्ञापन में दोपहर 1.30 बजे बाणगंगा पर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की ।