ANM से प्रताड़ित अकाउंटेंट, झूठे केस में फंसाने की धमकी का आया ऑडियो, जबरन जड़ा कार्यालय में ताला | BADARWAS, SHIVPURI NEWS

बदरवास। खबर जिले के बदरवास क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बदरवास से आ रही है। जहां अनुचित भुगतान को लेकर एएनएम एकजुट होकर अकाउटेंट को प्रताणित कर रही है। इस मामले की शिकायत अकाउटेंट ने अपने अधीनस्थ अधिकारीयों से लेकर कलेक्टर से की। परंतु आज दिनांक तक उक्त आशा कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही तो दूर अब एएनएम कार्यकर्ता फोन लगाकर अकाउटेंट को धमकी दे रही है। जिसे लेकर लेखापाल अब परेशान होकर प्रताणित हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार प्रवेश शर्मा पुत्र छोटेलाल शर्मा जिले के बदरवास समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लेखाप्रबंधक के पद पर जुलाई 2019 से ज्योइंन हुए है। उसके बाद से अब जब उन्होंने बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र पर एएएनएम के भुगतान का पूरा व्यौरा बारीकी से चैक किया तो सामने आया कि उसमें फर्जीबाडा सामने आया। जिसे लेकर अकाउटेंट ने एएनएम का फर्जी भुगतान करने से इंकार कर उक्त पूरे मामले से अपने वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत कराया।

अबगत कराने के बाद इस मामले को लेकर सीएमएचओ कार्यालय से जांच कमेटी बनाई गई और पूरे मामले की जांच की। परंतु जांच तो दूर अब एएनएम कार्यकर्ता इस मामले को लेकर अकाउटेंट को जल्द भुगतान करने और नहीं करने की स्थिति में हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी दे रही है। इसकी ऑडियों रिकोडिंग भी बायरल की है।

इस दौरान सबसे अहम बात यह सामने आई है कि इससे पहले भी उक्त एएनएम कार्यकर्ता बीएमओ माथुर को भी इसी तरह की झूठी शिकायतों में फंसा कर यहां से हटा चुकी है। उक्त बात ऑडियों रिकोर्डिग में एएनएम कार्यकताओं ने स्वीकार की है। इस दौरान उक्त एएनएम अकाउंटेट के कार्यालय में ताला भी जड चुकी है। परंतु पूरे मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारीयों से करने के बाद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसपर अब इस पूरे मामले को लेकर प्रवेश शर्मा ने कलेक्टर से शिकायत की है। जहां कलेक्टर ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।