विद्यार्थी परिषद का सेल्फी विद कैंपस यूनिट अभियान 1 अगस्त से | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का केंद्रीय कार्यक्रम " सेल्फी विद केंपस यूनिट" 1 अगस्त से प्रारंभ होकर 10 अगस्त तक चलेगा जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिले के प्रत्येक कैंपस में जाकर वहां यूनिट का निर्माण करेगी।
         
जानकारी देते हुए सेल्फी विद केंपस यूनिट के जिला प्रभारी राहुल सिंह पड़रिया ने बताया कि पिछले वर्ष "सेल्फी विद कैंपस" कार्यक्रम पूरे देश भर में चलाया गया था जिसमें विद्यार्थी परिषद देश के लगभग प्रत्येक कैंपस तक पहुंची थी। विगत वर्ष विद्यार्थी परिषद पूरे देश भर के 46 हजार विद्यालय अथवा महाविद्यालय तक पहुंची थी।

लेकिन इस बार इस कार्यक्रम में एक कदम आगे बढ़ाते हुए विद्यार्थी परिषद के शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि इस बार अभियान का नाम "सेल्फी विद केंपस यूनिट" रखा गया है इसमें में प्रत्येक महाविद्यालय व हायर सेकंडरी विद्यालय मैं विद्यार्थी परिषद की यूनिट तैयार करनी है वह यूनिट के साथ सेल्फी लेकर उस सेल्फी को सेल्फी विद कैंपस यूनिट एप्लीकेशन पर अपलोड करना है। सेल्फी विद कैंपस यूनिट अभियान से विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य प्रत्येक केंपस तक पहुंचकर विद्यार्थियों को राष्ट्रवादी विचारधारा से जोड़ना है जिसके उनके अंदर राष्ट्रवाद का विचार उत्पन्न हो व विद्यार्थी देशहित तथा समाज के हित के लिए भी कार्य करें।

राहुल पड़रिया ने आगे बताया कि विद्यार्थी परिषद ने पूरे देश भर में युवाओं के बीच बड़े क्रेज के रूप में चर्चित सेल्फी को अपने कार्य के विस्तार में उपयोग किया है और संगठन को मजबूती देने के लिए "सेल्फी विद केंपस यूनिट" अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक विद्यार्थियों को विद्यार्थी परिषद से जोड़ा जाएगा। शिवपुरी जिले में सेल्फ विद कैंपस यूनिट की 111 यूनिट बनाने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं ने लिया है यह कार्यक्रम 1 अगस्त से प्रारंभ होकर 10 अगस्त तक चलेगा। शिवपुरी जिले में यह अभियान जिला केंद्र के साथ साथ जिले की प्रत्येक तहसील केंद्र पर चलेगा।

इस अभियान को लेकर विद्यार्थी परिषद की जिला बैठक भी संपन्न हुई जिसमें मुख्य रूप से विद्यार्थी परिषद की शिवपुरी विभाग संयोजक प्रकृति शर्मा उपस्थित रही तथा पूरे जिले भर के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान शिवपुरी विभाग संयोजक प्रकृति शर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत पूरे देश भर में लगभग 50 हजार से अधिक यूनिट बनाने का लक्ष्य है व मध्य भारत प्रांत में दो हज़ार यूनिट बनाने का लक्ष्य लिया गया है।

विद्यार्थी परिषद के कार्य को  सर्वव्यापी एवं  सर्वस्पर्शी बनाने के लिये परिषद यह विशेष  अभियान चला रही हैं। इस अभियान के तहत जहां-जहां परिसर वहां-वहां परिषद के थीम पर  देश के पचास हजार से अधिक शिक्षण संस्थानों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को राष्ट्रवादी विचारधारा से जोडऩा हैं।बैठक में सभी कार्यकर्ताओं ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक कैंपस में जाने व विद्यार्थियों को राष्ट्रवाद के भाव से जुड़ने का संकल्प लिया।
G-W2F7VGPV5M