Ads 720 x 90

डाॅ. केपी की धन्यवाद सभा में केपी सिंह को बूढा कहा गया, शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने भी उठाया था यह मामला | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। भाजपा से पहली बार सांसद बने डाॅ. केपी यादव की धन्यवाद सभा में पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे ने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा। बिरथरे ने कहा- गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना आई। बीस हजार रुपए का कर्ज लेकर लोगों ने पैसे जमा किए। 1 लाख 80 हजार रुपए जमा करके उसे दो लाख रुपए में मकान मिलना है।

लोन लेने पर 6.50% ब्याज पर सरकारें अनुदान के रूप में देंगी। ईडब्ल्यूएस हमारे गरीब भाई को मिलेगा, वो दो लाख रुपए में मिलेगा। उससे एक पाई भी ऊपर नहीं देनी होगी, लेकिन नगर पालिका में क्या नाटक हुआ। शिवपुरी शहर से ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 हजार से ज्यादा वोटों से हारे, तो हमारे गरीब आदमियों को परेशान करोगे? अगर दो लाख रुपए में मकान मिलना है तो दो लाख में ही मिलेगा। मैंने भी सांसद से भी निवेदन किया है। अगर आप आए हैं तो अधिकारियों के साथ बैठें और यह सुनिश्चित करें कि कैसे हमारे गरीबों को मकान मिलेंगे।

केपी सिंह के लिए कहा-

बूढ़े होने की कगार पर हो, सुधर जाओ: शहर में माधव चौक के पास मंगलवार रात आयोजित सभा में पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे ने पिछाेर विधायक केपी सिंह को भी आढ़े हाथ लिया। उन्होंने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया जी आप याद करो पिछोर में गरीब लोगों के ऊपर एफआईआर कराने में आपने अपने पूर्व मंत्री और विधायक का सहयोग किया।

आज पिछोर की हालत बहुत खराब है। अरे केपी सिंह मैं आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि आप बूढ़े होने की कगार पर हो, अब तो सुधर जाओ। गरीबों पर झूठी एफआईआर दर्ज कराना बंद करो। बिरथरे ने कहा कि एसपी महोदय नए-नए आए हैं, वो भी समझ लें। ये शिवपुरी है, और शिवपुरी का भाजपा कार्यकर्ता जब विचलना है तो अच्छे-अच्छे अधिकारियाें की अक्ल ठिकाने कर देता है।

प्रधानमंत्री आवास का मामला, शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने उठाया था  

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के पीछे प्रधानमंत्री आवास प्रोजेक्ट के तहत 1030 आवास बनाए जा रहे हैं। बीते शुक्रवार को हितग्राहियों से पंजीयन शुल्क 20-20 हजार रुपए जमा कराने के ढाई साल बाद आवास ऋण मेला लगाया गया ताकि आवास आवंटन की प्रक्रिया पूरी हो सके।

कम्युनिटी हॉल शिवपुरी में आयोजित मेले में हितग्राहियों से एकमुश्त 1.80 लाख रुपए जमा कराने को कहा गया। हितग्राहियों ने एक साथ राशि देने में असमर्थता जताई तो उन्हें बैंक लोन की जानकारी देते हुए बताया गया कि 15 साल के लोन के लिए हितग्राहियों को कुल करीब 4 लाख रुपए चुकाने होंगे।

अधिकारियों की दोनों शर्तें सुनने के बाद लोगों ने विरोध कर दिया था और मनमानी के आरोप लगाए थे। उक्त मामले को शिवपुरी का न वन न्यूज पोर्टल शिवपुरी समाचार डाट काम ने पीएम आवास योजना:1लाख 80 हजार एक मुश्त न देने पर 4 लाख का पडेगा सरकारी घर, भड़के लोग शीर्षक से प्रकाशित कर जनता के हित पर कुठाराघात होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।