बैंक कॉलोनी में चोरों का आतंक, पहले मंदिर से दानपेटी अब टिल्लू चोरी का प्रयास | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पुलिस थाना कोतवाली क्षेत्र में बैंक कॉलोनी कलारबाग स्थित भगवान शिवजी के मंदिर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया लेकिन चोर सफल नहीं हो सके तो वह मंदिर परिसर में रखा टिल्लू पंप चुराकर ले गए। इस मामले को लेकर स्थानीय रहवासियों में रोष व्याप्त है और मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ कार्यवाही करने को लेकर पुलिस थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

इसके पूर्व भी मंदिर परिसर में अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर में रखी दानपेटी चुराने का प्रयास भी किया गया लेकिन तत्समय लोगों की जागरूकता के कारण यह घटना घटित होने से बच लेकिन बीते रोज रविवार को मंदिर परिसर से टिल्लू पंप चोरी हो गया।

जानकारी के अनुसार बैंक कॉलोरी कलारबाग के रहवासियों ने पुलिस थाना कोतवाली में शिकायती आवेदन के माध्यम से बताया कि बीते कुछ समय से बैंक कॉलोनी में स्थित भगवान शिव के मंदिर को अज्ञात चोरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। अभी कुछ समय पूर्व भी मंदिर परिसर में अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर में रखी दानपेटी को तोडक़र चुराने का प्रयास किया गया लेकिन लोगों की तत्परता के चलते अज्ञात चोर इस काम में सफल नहीं हो सके और चोरी की घटना तत्समय टल गई ।

लेकिन बीते 16 जून को अज्ञात चोरों ने इस मंदिर पर पुन: धावा बोला और मंदिर परिसर में चोरी करने का प्रयास किया लेकिन जब मंदिर का ताला लगा हुआ था तब अज्ञात चोरों ने मंदिर के आसपास रखे सामान को खंगाला और तभी मंदिर परिसर में रखा एक टिल्लू पंप अज्ञात चोर चुरा ले गए। जब स्थानीय रहवासियों को मंदिर  परिसर में रखा टिल्लू पंप नहीं मिला तो आसपास काफी तलाशा लेकिन नहीं मिलने पर रहवासियों द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में अज्ञात चोरों के द्वारा मंदिर परिसर में प्रवेश को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई।

जहां मंदिर परिसर से अज्ञात चोरों ने टिल्लू पंप चुराया और इसके पूर्व में भी अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर परिसर की दानपेटी चुराने का प्रयास भी किया गया था। बैंक कॉलोनी कलारबाग के रहवासियों में मंदिर परिसर में होने वाली घटनाओं को लेकर रोष व्याप्त है और इस मामले में पुलिस से शीघ्र चोरी करने वाले चोरों के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है।

यहां बता दें कि अभी कुछ दिनों पूर्व ही शहर के देहात थाना क्षेत्रांतर्गत कालियामर्दन मंदिर पर अभी दो चोंरों द्वारा मंदिर में प्रवेश कर वहां रखी करीब 12 मूर्तियों को चुराया था हालांकि घटना के 24 घंटों के अंदर ही पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल द्वारा मंदिर में चोरी को लेकर तत्परता दिखाते हुए दोनों चोरों को मय चोरी गई मूर्तियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इसी तरह अब बैंक कॉलोनी स्थित शिव मंदिर को निशाना बनाने वाले अज्ञात चोरों को भी शीघ्र पकडऩा होगा ताकि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग सके। 
G-W2F7VGPV5M