पत्नी साले के साथ भाग गई, गुस्साए परिजन जीजा की बेटी उठा ले गए | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के बामौरकलां थाना क्षेत्र के एक ग्राम से आ रही हैं, जहां एक विवाहिता को भगा ले जाने के आरोप में विवाहिता के ससुरालियो ने आरोपी के जीजा के घर में घुसकर सपरिवार मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। वही इस घटना में घायल हुए लोगो का कहना हैं कि आरोपियो ने हमारी मारपीट के साथ हमारे घर की नाबालिग को भी उठा ले गए और हमारे फसल के रखे लाखो रूपए भी ले गए।

जानकारी के अनुसार बामौर कलां थाने क्षेत्र में आने वाले ग्राम नयागांव के रहने वाले अजब सिंह लोधी ने अपनी लडकी रोशनी लोधी की शादी जिला अशोकनगर के ग्राम जमाखेडी में कर दी थी। उक्त विवाहिता हसर्रा निवासी शिवराज सिंह लोधी के साथ भाग गई।

नयागांव निवासी फेरनसिंह लोधी उम्र 33 वर्ष ने बताया कि अजबसिंह ने मुझ से बात करते हुए कहा था कि तुम्हारा साला शिवराज मेरी बेटी को भगा ले गया,उसकी बेटी को कैसे भी करके वापस दिलाओ,मैने कहा था कि मुझे जानकरी नही है,कि तुम्हारी बेटी कहा हैं ओर मै उसे वापस नही दिला सकता।

बताया जा रहा हैं कि अजबसिंह अपनी बेटी के ससुराल वाले और अन्य लोगो के साथ शनिवार की सुबह हथियारो से लैस होकर फेरनसिंह के घर में घुस गए, घर पर सो रहे परिजन पर लाठी व सरियों से हमला बोल दिया। हमले में राजाराम लोधी, कलावती, दुर्गेश, ओमप्रकाश, कपूरी, अनीता, हजरत, रक्षा लोधी घायल हो गए। जिनमें से ओमप्रकाश, हजरत व कलावती को गंभीर चोट आने पर शिवपुरी रैफर कर दिया है।

बताया जा रहा हैं हमलावर हमारी नाबलिग बेटी को भी अपने साथ उठा ले गए और कि हमारी बेटी को ले आना और अपनी बेटी को ले जाना। इसके बाद दर्जन भर से अधिक आरोपी धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल निर्मित हो गया है। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेने गांव पहुंचे। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है और नाबालिग को भी नहीं छुडाया जा सका है।

ताला नहीं खोला तो हाथ तोड डाला

हजरत ने बताया कि वह खाट पर सो रहा था। अचानक हमला हुआ। सिर में लटठ मारा तो भागने लगा। पीछे आकर फिर हमला किया। दौडा दौडाकर तब तक मारा जब तक बेहोश नहीं हो गया। हमारे परिवार की महिला का हाथ भी इसलिए तोड दिया कि जिस बक्शे में पैसे रखे थे उसका ताला नहीं खोला।

फसल बेचकर रखे 5 लाख भी ले गए

जिला अस्पताल में भर्ती पीडित परिवार की महिला कलावती ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों 1 लाख 80 हजार का चना व 3 लाख 87 हजार का गेहूं बेचा था यह राशि भी घर में रखी हुई थी। हमले के दौरान यह राशि भी ले गए हैं। पीडित परिवार के लोगों ने बताया कि उनकी जमकर मारपीट कर घर में लूटपाट भी आरोपियों के द्वारा की गई।

यह लोग हुए हमले में घायल

पुलिस ने बताया कि सुबह दर्जन भर से अधिक लोग लाठियों, सरियों और लुहांगी से लैस होकर आए और जब फेरनसिंह का परिवार गहरी नींद में सो रहा था उस दौरान उन पर हमला कर दिया जिससे फेरन के पिता राजाराम, मां कलावती, दुर्गेश, ओमप्रकाश, कपूरी, अनीता, हजरत व रक्षा लोधी गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद उन्हें पहले बामौरकलां अस्पताल ले जाया गया जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

इन लोगों पर किया केस दर्ज

फेरन की शिकायत पर पुलिस ने राजाराम पुत्र जगदीश लोधी, ख्ुमानसिंह पुत्र जगदीश लोधी, जगदीश लोधी, वीरवल लोधी, नरेन्द्र लोधी, केरन लोधी, भागीरथ लोधी, कुअरलाल लोधी सहित तीन अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्ना धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की गिरफतारी सहित नाबालिग की बरामदगी के लिए दबिश दे रही है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी

घटना की जानकारी के बाद मौके पर एसडीओपी पहुंचे और उसके बाद वहां मौका मुआयना किया और आरोपियों की गिरफतारी को लेकर थाना प्रभारी सहित अन्य अमले को दिशा निर्देश दिए। इधर घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है जिसे लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है। इधर गांव में तैनात अमले को भी दोपहर के बाद दबिश के लिए जगह जगह भेजा गया है। जबकि कुछ बल गांव में ही तैनात किया गया है।

गांव के पसरा सन्नााटा, लोगों में दहशत

शनिवार की अलसुबह हुई इस वारदात के बाद गांव में सन्नााटा पसर गया है तो वही लोगों में दहशत हैं। लोगों का कहना है कि गांव में इस तरह की पहली वारदात है जिसमें आरोपियों ने उस वक्त हमला किया जब परिवार घर में सो रहा था। गांव में इस तरह से हमले को लेकर लोगों में दहशत हैं तो वहीं गांव में सन्नााटा पसरा हुआ है। लेकिन पुलिस ने पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है और पूरे मामले पर गहन निगरानी रखी जा रही है।
G-W2F7VGPV5M