6 माह बाद कब्र से निकालकर कराया पीएम, 29 को न्यायालय को सौपनी है PM रिर्पोट | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रोमन कैथोलिक वर्ग के ग्वालियर धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष (बिशप) डॉ थॉमस थेन्नाट का शव 10 जून को कोर्ट के आदेश पर कब्र खोदकर निकाला गया था। पोहरी थाना पुलिस ने इस मामले में जेएमएफसी पोहरी निधि नीलेश श्रीवास्तव की कोर्ट में जांच प्रतिवेदन सौंपा है। शव का पीएम कराने से लेकर अभी तक हुई कार्रवाई को लेकर पुलिस ने जांच प्रतिवेदन दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में देरी के चलते पुलिस ने कुछ और वक्त मांगा है। कोर्ट ने अगली तारीख 29 जून दी है। यानी पुलिस को अब 29 जून तक पीएम रिपोर्ट सौंपना है।

जांच अधिकारी एसआई अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि बिशप थॉमस थेन्नाट के शव को निकलवाकर पीएम कराया है। लेकिन डॉक्टर के छुट्टी पर चले जाने की वजह से पीएम रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल पाई है। डॉक्टर 22 जून को लौटकर आएंगे। न्यायालय में जांच प्रतिवेदन दिया है जिसमें अभी तक की सारी कार्रवाई का उल्लेख है।

पीएम रिपोर्ट के लिए न्यायालय से समय मांगा है, जिस पर 29 जून की तारीख मिली है। पैनल द्वारा जारी पीएम रिपोर्ट मिलते ही संबंधित तारीख पर रिपोर्ट सौंप देंगे। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत की वजह सामने आ सकेगी।

बता दें कि 18 दिसंबर 2018 को श्योपुर से लौटते समय कार हादसे में बिशप डॉ थेन्नाट की मौत की घटना सामने आई थी, लेकिन बिशप की मौत को लेकर ईसाई समाज की डॉली टेरेसा ने इसे संदिग्ध बताया और कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

कोर्ट के 11 जून को जारी आदेश पर पोहरी पुलिस ने मुरार के बड़ागांव स्थित बिशप हाउस में दफनाए शव को तहसीलदार की मौजूदगी में ताबूत से निकलवाया। ग्वालियर में ही तीन डॉक्टरों के पैनल डॉ चंद्रशेखर बाघमारे, डॉ एमएल माहौर, डाॅ निखिल अग्रवाल ने शव का पीएम किया है।
G-W2F7VGPV5M