समूह के नाम पर 350 महिलाओं से 7 लाख लेकर फरार हो गया युवक, कोतवाली में शिकायत | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के शिवपुरी तहसील के कुछ गांवों में समूह गठित कराकर बैंक से स्कीम के तहत 50-50 हजार रुपए बिना ब्याज के दिलाने के नाम पर 350 महिलाओं से एक युवक ने दो-दो हजार रुपए ठग लिए। युवक कुल सात लाख रुपए लेकर चंपत हो गया। शुक्रवार को सिटी कोतवाली में महिलाओं ने आवेदन देकर ठगी की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार सिंहनिवास निवासी संतोष यादव ने सिटी कोतवाली में शिकायती आवेदन दिया है कि सिंहनिवास के ही विक्रम रावत ने बैंक ऑफ इंडिया से समूह गठित कराकर महिलाओं को 50-50 हजार रुपए स्कीम के तहत दिलवाने की बात कही थी। करीब आठ महीने पूर्व 2-2 हजार रुपए महिलाओं से जमा करवाए। संतोष का कहना है कि उसे विक्रम ने कमीशन का लालच दिया था। इसलिए उसने अपनी रिश्तेदार महिला रजनीश जाटव निवासी टोंगरा व धर्मेंद्र जाटव के माध्यम से महिलाओं से दो-दो हजार रुपए ले लिए।

उक्त राशि एकत्रित करके विक्रम रावत को सौंप दी। विक्रम ने 20 दिन के भीतर बैंक से व्यक्ति हर महिला को 50-50 हजार रुपए दिलवाने का भरोसा दिलवाया था। राशि लेकर विक्रम भाग गया और अभी तक लौटकर नहीं आया है। विक्रम को फोन लगाकर पूछा तो उसका कहना है कि वह सारी राशि लेकर भाग आया है। अब वह गांव वापस लौटकर नहीं आएगा।

रुपए नहीं लौटाए तो बाइक रख ली

संतोष ने शुक्रवार को गांवों से महिलाओं को फोन करके शिवपुरी बुलवा लिया, लेकिन पुलिस में शिकायत संबंधी बात नहीं बताई। महिलाओं को पहले पोलोग्राउंड पर बुलाया, जहां तीन घंटे इंतजार कराया। फिर कोतवाली के पास स्कूल के पास बुलवाया। यहां भी महिलाएं एक घंटे खड़ी रहीं। संतोष अाया और कहने लगा कि विक्रम सारी राशि ले गया है, इसलिए पुलिस में शिकायत करना है। महिलाएं नाराज हो गईं और संतोष की बाइक रख ली।

इन गांवों की महिलाओं से ठगी हुई

टोंगरा गांव की रिश्तेदार महिला रजनीश और खुद संतोष ने महिलाओं से 2-2 हजार रुपए लिए। ग्राम गिगमोरा से 12, बांसखेड़ा 14, टोंगरा 27, जाखनौद 15, सालौदा 12, लोहादेवी गांव की 12 महिलाओं से 2-2 हजार रुपए लिए हैं। इसी तरह धर्मेंद्र जाटव ने कुश्यारा गांव से 13, टोंगरा 12, सालौदा से 15 महिलाओं से दो-दो हजार रुपए लिए। 
G-W2F7VGPV5M