विश्व तम्बाकू निषेध दिवस: शिवपुरी पुलिस ने लिया तंबाकू निषेध का संकल्प | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। वरिष्ट पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर एवं अति पुलिस अधीक्षक श्री गजेंद्र सिंह कंवर के निर्देशन मे शिवपुरी पुलिस व्दारा आज दिनांक 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया। इस उपलक्ष्य में जिला शिवपुरी मे थाना प्रभारियो ने थाने के बल के साथ तम्बाकू सेवन न करने का संकल्प लिया।

बरिष्ट पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने सभी थानों को तंबाकू निषेध का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस अमले को हिदायत दी है कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस से 24 घंटे तक तम्बाकू का उपयोग न कर जिले को तम्बाकू सेवन मुक्त  बनाने का संदेश दें।

बरिष्ट पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने पुलिस अधिकारियो एवं कर्मचारियो को संदेश दिया कि पुलिस की ड्यूटी स्वस्थ और शारीरिक रूप से मजबूत रहकर ही संभव है। इसलिए तम्बाकू को पूर्णत: त्या‍ग दें। उन्होंने शिवपुरी वासियों से भी अपील की है कि वे पुलिस द्वारा शुरू किए गए तंबाकू निषेध अभियान में सहभागी बनें। इस अभियान की शुरुआत इस लक्ष्य के साथ की गई है कि भविष्य में देश व प्रदेश में तंबाकू का सेवन पूर्णतः बंद हो।

तंबाकू सेवन मानव शरीर के लिए अत्यंत हानिकारक है। इससे कैंसर जैसी भयानक बीमारीं पनपती हैं। तंबाकू सेवन से  देश में हर साल लाखों व्यक्ति कैंसर रोगी बन रहे हैं। देश को स्वस्थ और समृद्ध बनाने के लिए सभी की सहभागिता से ही तंबाकू निषेध संभव होगा।