नाले के दूषित पानी से उगाई जा रही है सब्जियां, क्षेत्र में संक्रमण फैलने से परेशान कॉलोनी वासी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। वीर सावरकर उद्यान के पीछे स्थित तलैया में होकर नाले के सहारे निकलने वाले पानी के बहाव को रोक कर खेत की सिंचाई कर उसमें दूषित पानी से सब्जियां उगाई जा रही हैं। वहीं नाले तथा तलैया में पानी के अवरूद्ध हो जाने से एक ओर जहां मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा हैं वहीं तलैया के दलदल में सूअर तथा कुत्ते फंसकर अपनी जान दे रहे हैं।

संक्रामक रोग फैलने का खतरा 

आदर्श कॉलोनी में लगे खेत मालिक द्वारा नाले के पानी को अवरूद्ध कर जहां सब्जियां उगाई जा रहीं हैं। सब्जियां में दूषित पानी का प्रभाव निश्चित रूप से सब्जियों पर पड़ेगा। वहीं मच्छरों का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा हैं। तलैया के दलदल में फंसकर सूअर मरे पड़े हैं। जिसकी दुर्गन्ध से आदर्शनगर व सावरकर कॉलोनी के वांशिदे परेशान हैं। वहीं सावरकर उद्यान को जाने वाले नन्हे मुन्हे बालक कभी भी तलैया में गिरकर दुर्घटना ग्रस्त हो सकते हैं। 

पूर्व में प्रशासन कर चुका हैं कार्यवाही

नाले के पानी से उगाई जाने वाली सब्जियां की बजह से पूर्व समय में कुछ नागरिकों की हालत खराब हो गई थी। गंदे नाले के किनारे पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में जिन लोगों द्वारा गंदे नाले के पानी से सब्जियां उगाई जा रही थी। इन सब्जियों के खाने से फूडपॉईजनिंग होने की शिकायत जब जिला प्रशासन को लगी तो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तत्काल छापामार कार्यवाही कर खेतों में नाले के पानी से उगाईजाने वाली सब्जियों को उजाड़ दिया गया था।