श्रीजी वेयर हाउस पर आमनक चने की खरीदी देख कर चौके SDM,चने में बजरी मिलाते ट्रेक्टर जप्त | kolaras News

हार्दिक गुप्ता/कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग से आ रही है। जहां चल रही चने की खरीदी में व्यापारी जमकर शासन को चूना लगा रहे है। इस मामले की लगातार शिकायतों के बाद भी जब प्रशासन नहीं चेता तो आज एसडीएम आईएएस तिवारी ने खुद जाकर खरीदी केन्द्र का जायजा लिया। जब जाकर देखा तो वह भी इस भ्रष्टाचार को देखकर चौक गए। तत्काल इस मामले में एसडीएम ने उक्त अमानक चने का पंचनामा बनाबाया और कार्यवाही की बात कही। इसी दौरान एसडीएम को सूचना मिली कि दो ट्रेक्टरों में चने में बजरी मिलाई जा रही है। जिसपर एसडीएम ने तत्काल अपनी टीम को बताए गए स्थान पर भेजा तो वहां से उन्होंने उक्त ट्रेक्टर को रंगे हाथों बजरी मिलाते हुए दबौच लिया।

आज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को सूचना मिली कि कोलारस के श्रीजी वेयर हाउस पर व्यापारीयों के चने में बजरी और मिट्टी मिलाकर खपाया जा रहा है। इस सूचना पर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम मौके पर पहुूंची और जाकर देखा तो पूरा चना अमानक था। जिसे दबंग सोसाईटी प्रबंधक जबरन तौलकर अपने गौदाम में रखबा रहा था। इस संबंध में जब सर्वेयर सुनील राजौरिया से जानकारी चाही तो उसने बताया कि उक्त चना उसने पास नहीं किया।

तत्काल इस मामले की सूचना शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने एसडीएम आशीष तिवारी को दी। आईएएस आशीष तिवारी ने जब मौके पर जाकर देखा तो वहां सब कुछ चौकाने बाला मिला। सरेआम अमानक चने को तौलकर रखा जा रहा था। जिसपर एसडीएम ने तत्काल उक्त माल की तौल बंद कराई और सर्वेयर का पता किया तो सामने आया कि उसे इस अमानक चने की भनक तक नहीं थी। इसे विना सर्वेयर के पास किए जबरन गौदाम में रखा जा रहा था। जिसपर कार्यवाही करते हुए एसडीएम ने कलेक्टर को पूरे मामले से अबगत कराया।

जहां कलेक्टर ने इस धांधली को लेकर एक टीम गठित कर आरोपीयों पर एफआईआर कराने की बात कही। इसी दौरान एसडीएम को सूचना मिली की दो और ट्रेक्टरों में चने में बजरी मिलाई जा रही है। जिसे रात में बेयर हाउस में रखा जाएगा। जिसपर एसडीएम ने बताए गए स्थान पर अपनी टीम भेजी तो तत्काल एक ट्रेक्टर चालक को रंगे हाथों चने में बजरी मिलाते हुए दबौच लिया।

इनका कहना है
हां आज श्रीजी वेयर हाउस पर में खुद गया था। यहां पूरी तरह से अमानक चने की खरीदी चल रही थी। मेने उक्त खरीदी को रूकवाया और पूरे मामला जिले की टीम को बताया। कल इस मामले को लेकर एक टीम गठित की गई है। जो कल आकर मामले की जांच करेगी। उसके बाद उक्त आरोपीयों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। अभी हमने एक ट्रेक्टर को भी रंगे हाथों चनें में बजरी मिलाते शहर से पकडा है। जिसे थाने में रखबा दिया है।
आशीष तिवारी,आईएएस,एसडीएम कोलारस

मेने वहां पर सभी को बता दिया है। उक्त चने को मेंने पास नहीं किया समिति प्रबंधक जबरन इस माल को तुलवा रहे थे। अब कोई विना पास किए माल को तुलवाता है तो में क्या करूं मेने तो इस माल को पास नहीं किया। मेरी तरफ से उक्त माल नॉन एफएक्यू था।
सुनील शर्मा,सर्वेयर,सहकारी संस्था बेहटा