पिछोर में पुलिस की कथित प्रताड़ना से भाजपा नेता की मौत | Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र से आ रही है कि पिछोर थाने की पुलिस ने पिछले 9 साल से फरारी बदमाश के बारे में पूछताछ  के लिए भाजपा कार्यकर्ता आशाराम परिहार के बेटो को उठाया। तो भाजपा नेता की लाश खेतो में मिली। परिजन और भाजपा नेता इस मौत का कारण पुलिस प्रताडना बता रहे हैं। 

मौत की खबर सुनकर भाजपा नेता पीएम हाउस पर पहुंच गए थे। एसडीएम-तहसीलदार की मौजूदगी में पीएम कराकर शव परिजनों को सौंपा गया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि वे पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराएंगे। मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग रखेंगे। 

भाजपा नेता पिछोर जगराम सिंह यादव ने बताया कि उनके पार्टी कार्यकर्ता आशाराम (65) पुत्र पहलू परिहार निवासी ग्राम रही की बुधवार की रात खेतों में लाश मिली थी। जिसका पिछोर में गुरुवार को पोस्ट मार्टम किया गया। परिजनों से बातचीत के बाद पता चला कि पुलिस ने पूछताछ के लिए आशाराम के दो बेटों को हिरासत में लिया था। 

पुलिस आशाराम को भी पकड़ने गई थी। बुधवार की शाम पुलिस ने कुछ लोगों के साथ पीछा भी किया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आशाराम के घर फरार इनामी आरोपी संग्राम पाल श्रावण के महीने में खाना खाने आया था। बदमाश की गिरफ्तारी के लिए आशाराम के बेटों को पूछताछ के लिए लाए थे। आशाराम की मौत कैसे हुई, इसे लेकर पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। जगराम यादव का कहना है कि मामले को न्यायालय तक लेकर जाएंगे। 

पिता की मौत हुई तो पुलिस ने दोनों बेटों को छोड़ा 
इंदल परिहार का कहना है कि उसके बड़े भाई राजबिहारी परिहार और विजय परिहार को पुलिस पकड़कर ले गई थी। बुधवार की शाम 4 बजे दरोगा कुछ लोगों को लेकर आए और पिता का पीछा किया था। उसके बाद घर वालों ने पिता को काफी ढूंढा तो खेतों में रात 9.30 बजे लाश पड़ी मिली। इंदल का कहना है कि रात 8.30 बजे पुलिस वालों ने मेरे दोनों भाईयों को छोड़ दिया। इंदल का कहना है कि पिता की मौत की वजह पुलिस प्रताड़ना है। 

जांच की मांग करेंगे 
हमारे कार्यकर्ता की मौत को लेकर हम निष्पक्ष जांच कराएंगे। इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। इस दु:ख की घड़ी में मृतक कार्यकर्ता के परिवार के साथ पूरी पार्टी खड़ी है। हम मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग पुलिस प्रशासन के सामने रखेंगे। सुशील रघुवंशी, जिलाध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी 

मामले की जांच करा रहे हैं 
फरार चल रहे इनामी बदमाश को पकड़ने के लिए पिछोर थाना पुलिस ने दो लड़कों को उठाया था। उनके पिता की मौत किस कारण हुई है, इस मामले की जांच करा रहे हैं। मौत की वजह स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
राजेश हिंगणकर, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M