अबेकस प्रतियोगिता में शिवपुरी का झंडा बुलंद, बच्चो ने किए 8 मिनिट में 200 सवाल हल | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। दिमाग को तेज तर्रार और किस प्रकार से गणित के सवालों का जबाब महज 8 मिनिट में 200 को हल करें इसे लेकर अपने अनुभवों के आधार पर यूसीमास(अबेकस) कॉम्पटीशन संचालिका श्रीमती रेणु अग्रवाल ने कर दिखाया है जिसमें यूसीमास के प्रतिभागियों ने इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय अबेकस प्रतियोगिता में भाग लिया और अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते टॉप 5 में 5 प्रतिभागियों को राज्य स्तर पर पुरूस्कार जीतकर शिवपुरी का परचम प्रदेश में फहराया है। 

जानकारी देते हुए यूसीमास कॉम्पटीशन संचालिका श्रीमती रेणु अग्रवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता इंदौर में आयोजित की गई थी जिसमें शिवपुरी के प्रतिभागियों ने भी भाग लिया और अपनी बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन किया। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम रनरअप कृपि गुप्ता उम्र 7 वर्ष रहीं, द्वितीय स्थान पर निकुंज बंसल उम्र 7 वर्ष, तृतीय स्थान रोशिता मंशारमानी उम्र 8 वर्ष, चौथा पुरूस्कार रूद्र मंगल उम्र 8 वर्ष व पांचवां पुरूस्कार हितार्थ प्रकाश ओझा ने प्राप्त किया और इन पांचों प्रतिभागियों ने अपने बेहतर उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते टॉप 5 में स्थान बनाते हुए राज्य स्तरीय अबेकस प्रतियोगिता का विजयी पुरूसकार हासिल किया। 

इससे यूसीमास(अबेकस)प्रतियोगिता में शिवपुरी नाम पूरे प्रदेश में ऊचा हुआ है। इसके लिए कॉम्पटीशन संचालिका श्रीमती रेणु अग्रवाल ने अपने विजयी प्रतिभागियों को उनकी इस उपलब्धि पर बधाईयां दी और उज्जवल भविष्य की कामना की। शिवपुरी का नाम अबेकस में रोशन करने पर शहर के गणमान्य नागरिक, प्रबुंद्धजन, नगरवासी व पत्रकार बन्धुओं ने विजयी प्रतिभागियों को बधाईयां दी है।
G-W2F7VGPV5M