SHIVPURI NEWS - सिंधिया के समक्ष जिला पंचायत सदस्य अपनी सदस्यता से इस्तीफा देगें, विकास ना होने से दुखी

Bhopal Samachar

कोलारस। पटेल एंड पटेल संस पडोरा परिवार के सदस्य व रावत समाज के जिलाध्यक्ष यशपाल रावत काफी समय से राजनीति का शिकार हो रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता यशपाल रावत ने अपने प्रभाव और विशाल जनाधार से 5 जिला पंचायत सदस्यों को विजयश्री हासिल कराने में सफलता प्राप्त की। साथ ही केंद्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देशन में यशपाल रावत ने विधानसभा व लोकसभा चुनाव में भी दिन-रात अथक परिश्रम कर भाजपा के पक्ष में ख़ासा मतदान कराया।

जिसके चलते केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं, जो कोलारस विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक दिग्गजों को हजम नहीं हो रहीं हैं और वह दिग्गज नेता यशपाल रावत के राजनीतिक प्रभाव और विशाल जनाधार व की जड़ों को खोखला करने पर उतारू हो गए।

यशपाल रावत ने कहा कि हमारा परिवार शुरू से महल से जुड़ा हुआ है और महाराज सिंधिया के नेतृत्व में हम सभी हमेशा कार्य करते रहे हैं।  जिला पंचायत चुनाव में पर्याप्त सदस्य व होने के बाद भी हमें जिला पंचायत उपाध्यक्ष नहीं बनाया गया। फिर भी हमारे मार्गदर्शक महाराज सिंधिया के निर्देशन पर हमने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया और जिला पंचायत का चुनाव निर्विरोध संपन्न हो गया।

किंतु  जिला पंचायत में काबिज होने के बाद  अध्यक्ष और अन्य जनप्रतिनिधि हमारे 5 जिला पंचायत क्षेत्रों में कोई भी विकास कार्य नहीं होने दे रहे हैं। इनमें अधिकतर महिलाएं जनप्रतिनिधि हैं और आदिवासी है समुदाय से भी जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं। हमारे 5 जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्र विकास के नाम पर अछुते पड़े हुए हैं और इन क्षेत्रों के फंड को अन्यत्र क्षेत्रों में दिया जा रहा है।

जिसके चलते अब हम हमारे जिला पंचायत क्षेत्रों में विकास के नाम पर पिछड़ते जा रहे हैं। सोचा था विधानसभा चुनाव के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा, किंतु अब स्थिति और अधिक भयानक हो गई है। इस शोषण को देखते हुए अब आगामी 5 जुलाई को पांचों जिला पंचायत सदस्य केंद्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष अपने- अपने इस्तीफों की पेशकश करने जा रहे हैं। अब देखना यह है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस राजनीतिक द्वंद्व को कैसे शांत करते हैं। ताकि आगामी समय में इस प्रकार का राजनीतिक माहौल देखने को न मिले और सभी को केंद्रीय मंत्री सिंधिया द्वारा सामान्य रूप से राजनीतिक प्रभाव हस्तांतरित करने को लेकर अन्य नेता भी आशाएं लगाकर बैठे हैं।

इनका कहना है
वह 15वें वित्त की बात कर रहे हैं तो उनसे पूछे कहां यह लिखित में संविधान है कि हर जगह बराबरी से पैसा दिया जाएगा। इस तरह के आरोप बेबुनियाद है। उनके साथ सिर्फ दो सदस्य हैं, बाकी सभी सदस्यों का समर्थन हमारे साथ है। - नेहा अमित यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष 

हम सभी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सिंधिया के नेतृत्व में कार्य कर रहे हैं। हमारे 5 जिला पंचायत क्षेत्रों को लेकर हम विकास के लिए महाराज सिंधिया से चर्चा करेंगे। अन्यथा महाराज सिंधिया के समक्ष सभी पांचों जिला पंचायत सदस्य अपने- अपने इस्तीफों की पेशकश करेंगे।
यशपाल रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता।