SHIVPURI NEWS - खतौरा के पास मिली युवक-युवती की लाशों की शिनाख्त हुई, हत्यारों का खुलासा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पौने तीन साल पहले शिवपुरी के प्रेमी जोड़े की हत्या का अब खुलासा हो गया है। गला घोंटकर अशोकनगर जिले के  ईसागढ़ क्षेत्र में दोनों की हत्या की गई और दोनों के शव बोरियों में भरकर ट्रैक्टर से शिवपुरी जिले की सीमा में फेंक दिए थे। पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अक्टूबर 2021 में शिवपुरी जिले के इंदार थाना के खतौरा गांव के पास दो अज्ञात युवक-युवती के शव मिले थे। लेकिन जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि ईसागढ़ के भगवानपुर गांव का ट्रेक्टर शव को दो बोरियों में रखकर फेंकने गया था। इससे घटनास्थल ईसागढ़ थाना क्षेत्र का होना पता चला तो ईसागढ़ थाने में एक मार्च 2024 को प्रकरण दर्ज हुआ।

ईसागढ़ पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि मृतक प्रह्लाद आदिवासी और मृतका मानाबाई आदिवासी को 5 अक्टूबर को लिवाने भगवानपुर गांव गए थे, लेकिन पालू उर्फ पाल सिंह जाट, ब्रजपाल उर्फ वकील जाट और राजू उर्फ घनश्याम जाट ने उन्हें नहीं आने दिया। साथ ही मौके पर मारपीट की और जबरिया खेत पर बने टपरे पर ले गए। जहाँ से हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने बोरों में शव भरकर ट्रैक्टर से शिवपुरी जिले की सीमा में फेंक दिया था।

घर से भागकर यहां आया था प्रेमी जोड़ा  

पुलिस के मुताबिक दोनों मृत युवक युवती शिवपुरी जिले के रहने रहने वाले हैं। दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे जो घटना से ढाई-तीन महीने पहले ही घर से भाग कर भगवानपुर गांव आ गए थे। मृतक प्रहलाद आदिवासी इससे पहले भी भगवानपुर गांव में आकर फसल की कटाई कर चुका था, इस वजह से वह दोनों इसी गांव में आ गए थे।