SHIVPURI NEWS - चोरी के माल के बटवारे को लेकर हुआ था पूर्व में विवाद, इसलिए मारी गोली:गिरफ्तार

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के भौती थाना क्षेत्र के उमरी कला गांव में रविवार की रात एक बजे घर में घुसकर गांव के ही दो लोगों ने 35 साल के मुरारी पुत्र बैजनाथ लोधी को गोली मार दी। साथ ही हत्या के इरादे से पेट में भाला मार कर घायल कर दिया था। घायल मुरारी लोधी को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुरारी के बयानों के आधार पर भौंती थाना पुलिस ने उमरी कला के रहने वाले हमलावर विकास पाल बेटा विजय राम पाल (22), सुरेंद्र पुत्र जीवन लाल परिहार (23) के खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। पिछोर एसडीओपी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करने के कुछ ही घंटों बाद दोनों आरोपियों को गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एक 315 बोर का कट्टा व एक भाला (बरछी) बरामद किया है।

मामा-भांजे की हत्या में शामिल थे फरियादी और आरोपी

उल्लेखनीय हैं कि 21 जुलाई 2021 को भौती थाना क्षेत्र के परेवादांत मंदिर के पास महुअर नदी किनारे 15 दिन पुराने दो नर कंकाल पुलिस को मिले थे। कड़ी मशक्कत के बाद नर कंकाल की पहचान मामा-भांजे के रूप में की गई थी। मामा राजन उम्र 26 साल पुत्र मोतीलाल परिहार, नादिया नया खेड़ा और भांजा सुखबीर उम्र 18 साल पुत्र अजब सिंह परिहार लोटना गांव का रहने वाला था।

पुलिस खुलासे में पता चला था कि दोनों चोरी के आरोप में फरार चल रहे थे। मामा-भांजा चोरी करते थे। पड़ताल में पता चला था कि मामा-भांजे से चोरी का माल मुरारी लोधी और विकास पाल, सुरेंद्र परिहार खरीदते थे। लेकिन एक महिला के साथ राजन परिहार के अवैध रिश्ते होने के चलते मुरारी लोधी और विकाश पाल, सुरेंद्र परिहार तीनों ने मिलकर मामा-भांजे की हत्या कर दी थी। जेल से छूटने के बाद मुरारी लोधी के बारे में विकास पाल, सुरेंद्र परिहार से संबंध बिगड़ गए थे। उनके बीच पनपी रंजिश के चलते विकाश पाल, सुरेंद्र परिहार ने मिलकर मुरारी लोधी की हत्या करने का प्रयास किया।