SHIVPURI NEWS - शिवराज के स्कूल में बंध रही है भैंसे, इधर स्कूल शिक्षा विभाग प्रवेशोत्सव मना रहा है

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन पिछोर। बच्चों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद नया शिक्षा सत्र शुरू हो चुका है,नए शिक्षा सत्र मे वर्तमान समय में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा चलाया जा रहा हैं। प्रतिदिन नेताओं के साथ फोटो मीडिया में भी प्रकाशित हो रहे है शिक्षा को लेकर बडी बडी बातें की जा रही है लेकिन शिवपुरी जिले के प्रवेशोत्सव पर यह खबर भारी है कि पिछोर के शिवराज गांव में शासकीय प्राथमिक विद्यालय एवं मनोरजन भवन को गांव के दबंगों ने तबले में कन्वर्ट कर दिया है वहां पर भैंस के रहने की वीडियो वायरल हो रही है।

पिछोर तहसील की ग्राम पंचायत शेरगढ़ के शिवराज गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय और मनोरंजन भवन को गांव में निवास करने वाले सुरेश पुत्र बृजलाल द्वारा अपनी भैंस को बांध दिया है स्कूल और पंचायत भवन को तबले में यूज किया जा रहा है। ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना लिखित रूप में पंचनामा बनाकर तहसीलदार ओर मायापुर थाने में भी दिया था।

इस शिकायत के बाद तहसीलदार ने पटवारी को शिकायत के लिए भेजा था,जांच में पटवारी ने स्कूल में भैंस बंधी होना पाई थी,लेकिन अभी तक इन स्कूलों से दबंगों की दबंगई के कारण भैंस को बांधने से नही रोक सके। पिछोर विकासखंड के मलावनी संकुल के इस स्कूल की बिल्डिंग की बाउंड्री नहीं है इस स्कूल में 2 शिक्षकों स्टाफ है और इस वर्ष इस स्कूल की छात्र संख्या 50 बताई जा रही है।

इस संकुल के एक टीचर ने अपना नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि जब स्कूल की छुट्टी हो जाती है उसके बाद ग्रामीण अपने जानवर इसमें घुसा देते,जिससे स्कूल गंदा हो जाता है फिर शिक्षकों और बच्चों को मिलकर इसकी सफाई करनी पडती है। शिक्षकों ने इस मामले को लेकर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित में शिकायत की है लेकिन इस समस्या से निजात नहीं मिली है। इस मामले में सीएसी नारायण कोहली को संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया।