SHIVPURI NEWS - मानसून ओर सिंधिया का अजीब संयोग, एक ही दिन पहुंचे गुना-शिवपुरी लोकसभा में

Bhopal Samachar

शिवपुरी। दक्षिण पश्चिम मानसून मंगलवार को ग्वालियर चंबल संभाग के शिवपुरी गुना अशोकनगर में पहुंच गया है। इस मानसून के तीन जिलों के पहुंचने का एक संयोग यह भी बन रहा है कि बीते 25 जून को गुना-शिवपुरी लोकसभा के सांसद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लोकसभा चुनाव के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में आए थे। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र भी शिवपुरी गुना और अशोकनगर को मिलाकर बनता है।

बीते रोज शाम 7 बजे के बाद तेज बारिश ने सिंधिया की सभा नहीं होने दी,तेज आंधी बारिश के कारण स्टेट के ऊपर लगा टेंट उड़ने लगा,सभा दो मिनट तक नहीं चली। टेंट के उडने की वीडियो सोशल पर वायरल हो रही हैं,सिधिया की आभार सभा में इंद्रदेव भी आभार जताने के लिए पहुंचे थे ऐसे मीम्स सोशल पर चल रहे है।

कुल मिलाकर 25 जून को ग्वालियर संभाग ने अपनी पहली दस्तक दी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आज 26 जून को 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की संभावना है और चमक गरज के साथ बारिश होगी। ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में 28 से 29 जून तक भारी बारिश होने की संभावना है    मानसून की उत्तरी सीमा अब 23°N/60°E, 23°N/65°E, मुंद्रा, मेहसाणा, उदयपुर, शिवपुरी, सिद्धि, चाईबासा, हल्दिया, पाकुड़, साहिबगंज और रक्सौल से होकर गुजरती है। मानसून की वजह से हवा का रूख दक्षिण पूर्व हो गया है। यह हवा अपने साथ बंगाल की खाडी व अरब सागर के नमी लेकर आ रही है। इस वजह से उमस का सामना करना पड रहा है।