SHIVPURI NEWS - खेत की मेड़ के विवाद को लेकर 35 साल के युवक की मौत, हत्या का आरोप

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र से आ रही है जहां जमीनी विवाद के चलते एक युवक की मौत हो गई है। जमीन के सीमांकन के दौरान मृतक युवक पर हमला करने से पहले ही युवक की डर की बजह से मौत हो गई। घटना के बाद परिजन युवक को शिवपुरी के सिद्धिविनायक हॉस्पिटल ले गए जहां मृत घोषित करने के बाद शव को बैराड़ थाना लेकर पहुंचे जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।

जानकारी के अनुसार बैराड़ थाना सीमा मे आने वाले ऊंची बरोद में रहने वाले बारेलाल पुत्र कृ/णा प्रजापति ने आज शुक्रवार को अपने खेत का सीमांकन कराने के लिए आरआई,पटवारी और गांव के चौकीदारी हुकमी परिहार आए थे। बारेबाल  का विवाद अपने पडौसी मातादीन से चल रहा था,खेत के बीच बनी बारेलाल और मातादीन की मेड का सीमाकंन होना था।

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक दल ने नाप तौल की और फिर मातादिन शर्मा से कहा कि तुम्हें 15 फुट जगह छोड़नी होगी क्योंकि के बारेलाल की जमीन तुम्हारे खेत में आ रही है। इस बात पर मातादीन शर्मा का लडका घनश्याम शर्मा और बारेलाल के लडके भूरा उर्फ रामस्वरूप प्रजापति में कहासुनी होने लगी। इस कहासुनी में रामस्वरूप को चक्कर आने लगे और वही बैठ गया।

उसके बाद रामस्वरूप प्रजाति के परिजन उसे लेकर गांव आ गये थे फिर गांव से जीप से शिवपुरी सिद्धिविनायक अस्पताल में ले गये जहां पर डॉक्टर ने रामस्वरूप उर्फ भूरा को मृत घोषित कर दिया,बताया जा रहा है कि रामस्वरूप की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है। वही परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। इसके बाद परिजन शिवपुरी से  रामस्वरूप उर्फ भूरा प्रजापति के शव को लेकर बैराड़ थाना पहुंचे। जहां पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।
G-W2F7VGPV5M