SHIVPURI NEWS - शिकायत के बाद भी नहीं रोका नगर पालिका ने नियम विरुद्ध बन रही मार्केट का निर्माण,गांधीगिरी शुरू

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका में अवैध तलघर के निर्माण में नगर पालिका अपना पूरा सहयोग प्रदान कर रही है,लगातार अवैध निर्माण जारी है,मामला फिजिकल से मिल रहा है कि शिकायत के बाद भी एक निर्माणाधीन तलघर को नगर पालिका ने नहीं रोका,शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि यह मार्केट कॉर्मशियल बन रही है इसकी विधिवत मंजूरी भी नहीं ली है। इस मार्केट का अवैधानिक रूप से निर्माण किया जा रहा है इस कारण यह यातायात व्यवस्था भी बिगड और जाम के हालात बन रहे है वही  शिकायत कर्ता ने जब अतिक्रमण प्रभारी ने इस मामले में जानकारी चाही तो कहा गया कि मार्केट की मंजूरी है। कुल मिलाकर यहां पर गांधीगिरी चल निकली है।

पहले पढे शिकायतकर्ता की शिकायत

नरेश माहौर पुत्र स्वं. श्री प्यारेलाल माहौर निवासी मूर्ति वाली गली फिजिकल रोड शिवपुरी के द्वारा एक शिकायती आवेदन मुख्य नगरपालिका अधिकारी के नाम सौंपा था आवेदन के अनुसार फिजिकल रोड स्थित मातादीन मार्केट है जिसमें पूर्व से तल-घर एंव प्रथम मंजिल निर्मित है इस मार्केट के मालिक ख्याली चंद माहौर निवासी फिजिकल रोड शिवपुरी के द्वारा पूर्व से बनी मार्केट के ऊपर दूसरी मंजिल पर भी दुकानों का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसकी अनुमति नगरपालिका शिवपुरी से नहीं मिली है उसके बावजूद भी अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है।

फिजिकल रोड पर जिस जगह पर मातादीन मार्केट है वह अति व्यस्त मार्ग है और रोडों की अपेक्षा सकरा भी है पूर्व से बनी प्रथम मंजिल की दुकानों पर आने जाने वाले वाहन रोड पर खडे होने से आवागमन में परेशानी आती है और जाम की स्थिति बन जाती है जिससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित होती है ख्याली चंद्र माहौर बिना नगरपालिका की अनुमति के दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिस पर रोक लगाई जाये तथा पूर्व में भी नगरपालिका की जानकारी के बिना अवैधानिक रूप से बनाये तल-घर की भी जांच पर उचित कार्यवाही की जानी चाहिए।

बताया जा रहा है कि  इस मार्केट पर दूसरी मंजिल का निर्माण किया जा रहा हैं। यह मार्केट कार्मिशियल है इसमें तलघर का निर्माण पूर्व से ही किया गया है। अवैध तलघर का व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा है। मार्केट होने के कारण वाहनों का आना जाना होता है और इस मार्केट में खरीदारी करने वाले ग्राहक अपने वाहनों की पार्किंग रोड पर ही पार्क करते है इस कारण यह पर आए दिन यातायात बाधित होता है।

नियमानुसार इस शिकायत के बाद नगर पालिका को इस अवैध निर्माण को रोकना था और बिना स्वीकृति और नियम विरूद्ध बनाए गए तलघर पर जुर्माना करना था,लेकिन नगर पालिका ने ऐसा नहीं किया। शिकायत के बाद भी मार्केट का निर्माण सुचारू रूप से जारी है। वही शिकायतकर्ता से अतिक्रमण प्रभारी नरेन्द्र श्रीवास्तव से कहा गया कि भवन निर्माण की स्वीकृति है लेकिन सवाल यह उठता है कि मार्केट में ऐसे तलघर के निर्माण की स्वीकृति कैसे दी जा रही है जिसका उपयोग व्यावसायिक उपयोग हो रहा हो। वही शिवपुरी समाचार से नरेन्द्र श्रीवास्तव से बातचीत की तो उनका कहना था कि हमने नोटिस दे दिया है वही काम रोक दिया है लेकिन शिकायतकर्ता भवन पर काम होते हुए की वीडियो रिकॉर्डिंग वायरल कर रहा है।

इनका कहना है
आपके द्धवारा मामला संज्ञान में आया है,अगर मार्केट में अवैध तलघर का निर्माण पूर्व में ही किया जा चुका है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी,जुर्माना अधिरोपित किया जाऐगा। वही नए निर्माण को भी रोका जाऐगा।
 केशव सिंह सगर,सीएमओ नगर पालिका शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M