SHIVPURI NEWS - ट्रेन में मोबाइल ब्लास्ट, मची भगदड यात्री खिडकी से कूंदे

Bhopal Samachar

संजीव जाट. बदरवास। रेलवे स्टेशन बदरवास पर बुधवार की शाम बीना-ग्वालियर पैसेंजर आकर रुकी, तो पिछली बोगी में से अचानक धुआं निकलता दिखा। उस धुएं को देखकर किसी ने कह दिया कि ट्रेन में आग लग गई। बस फिर क्या था, ट्रेन में सवार यात्री कोई गेट से तो कोई खिडक़ी से कूदकर भागा। इस दौरान भागते समय कुछ यात्री मामूली रूप से घायल भी हो गए। बाद में पता चला कि किसी यात्री के मोबाइल में विस्फोट हो गया था, जिसके चलते वो धुआं निकला था।

बुधवार की शाम लगभग 5.15 बजे बीना-ग्वालियर पैसेंजर आकर रुकी और जिन्हें उतरना था, वो उतर रहे थे तथा कुछ यात्री ट्रेन में जब चढऩे की तैयारी कर रहे थे। पैसेंजर की पिछली बोगी में से अचानक धुआं निकलता दिखा तो किसी ने चिल्लाकर कहा कि ट्रेन में आग लग गई। पैसेंजर में लगे 13 डिब्बों में बैठे यात्रियों में आग की खबर लगते ही भगदड़ मच गई। यात्री चिल्लाते हुए ट्रेन की बोगियों से कोई खिडक़ी से तो कोई  गेट से बाहर निकलकर स्टेशन के बाहर भाग रहा था। यात्रियों में मची भगदड़ को देख स्टेशन प्रबंधन भी सक्रिय हो गया तथा ट्रेन की चेकिंग करने लगा।

ट्रेन का स्टाफ और स्टेशन प्रबंधन ने अग्निशमन लेकर जिस बोगी में धुआं निकल रहा था, उसकी ओर भागे। जब बोगी में देखा तो वहां एक यात्री का एंड्रॉयड मोबाइल में आग लगने से वो फट गया था तथा ट्रेन में रखे कुछ सामान में आग लगने से धुआं निकला था। स्टेशन प्रबंधन ने पूरी घटना को समझा तथा यात्रियों को समझाना शुरू किया, तब कहीं जाकर यात्री वापस स्टेशन पर आए और ट्रेन में सवार हुए। इस घटना के फेर में ट्रेन करीब आधा घंटे देरी से शिवपुरी की ओर रवाना हुई।

ट्रेन से कूदने व बाहर निकलने में कई यात्री हुए घायल

बदरवास स्टेशन पर बीना-ग्वालियर पैसेंजर की आखिरी बोगी में मोबाइल फटने से अचानक धुआं निकला और जैसे ही आवाज आई कि आग लग गई। आग लगने की अफवाह सुनकर यात्रियों में ट्रेन से बाहर निकलने की होड़ लग गई। इस बीच एक दूसरे के ऊपर गिरने से कई यात्री घायल भी हो गए।

प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी

ट्रेन की पिछली बोगी में से निकल रहे धुएं को देखकर किसी ने चिल्लाया कि आग लग गई। इस दौरान किसी ने यह नहीं देखा कि धुआं कहां से और क्यों निकल रहा है। जब सब भागने लगे तो मैने भी दौड़ लगा दी। इस दौरान कई यात्री आपस में टकराने व भागने के दौरान चोटिल हो गए। रामू राठौर, प्रत्यक्षदर्शी

तत्काल अग्निशमन लेकर पहुंचे: स्टेशन इंचार्ज

जब स्टेशन पर ट्रेन आकर रुकी तो किसी ने अफवाह फैला दी कि आग लग गई। हमने तत्काल अग्निशमन कर्मचारी को साथ लेकर उस बोगी की तरफ रुख किया, जहां से धुआं निकला था। वहां किसी के मोबाइल में आग लगी थी तथा एक बेग भी जल गया था, जिससे धुआं उठा।
विनोद शर्मा, स्टेशन इंचार्ज बदरवास
G-W2F7VGPV5M