SHIVPURI NEWS - आसमान से बरसेगी आग, हीटवेव जलाकर रख देखी,डरा रही है मौसम ​की ​भविष्यवाणी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश में सूर्यदेव आग बरसा रहे है,इसकी चपेट में शिवपुरी जिला भी आ रहा है। हालांकि आज सूर्यदेव का मूड स्विंग हुआ और मंगलवार की तुलना में 1 डिग्री पारा नीचे उतारा है लेकिन रात का पारा वही टिका हुआ है। आज बुधवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहा वही रात का का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहने की उम्मीद है बीते मंगलवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा था।

दिन में लग जाता है सडको पर लॉकडाउन

दोपहर 12 बजे के बाद सडको पर लॉकडाउन जैसे हालत हो जाते है फर्क इतना है कि बजार तो खुले है लेकिन सडको से लोग गायब हो जाते है। दुकान दार भी दिन में सिर्फ आराम ही कर रहे है बाजारो में रौनक शाम 5 बजे के बाद ही देखने को मिल रही है,केवल आवश्यक कामों से ही आमजन बाजार में निकल रहे है।

बिजली भी छा रही है सितम

सूर्यदेव अपना रौद्र रूप दिखा रहे है ऐसे मे बिजली विभाग भी लोगों पर सितम करने मे लगा हुआ है। अघो/ित बिजली कटौती भी लोगो के लिए संकट बन रही है,कभी भी लाइट कट हो जाती है ऐसे में इस आग उगलती गर्मी में एक मात्र सहारा कूलर पंखे भी बंद हो जाते है इस कारण लोग उबलने लगते है।

हिट वेव की  भविष्यवाणी

मौसम विभाग की  भविष्यवाणी  भी लोगों को डरा रही है फिलहाल पारा 44 डिग्री पर आ गया है और आने वाले समय में 47 तक जाने की संभावना दिख रही है,वही राजस्थान से गर्म हवाए शिवपुरी के लोगो को जलाने का काम करेंगी। 
G-W2F7VGPV5M