SHIVPURI NEWS - कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा, जमीन पर आ जाओ तो भैया जमीन पर आ गए: शिवराज सिंह

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुना शिवपुरी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कोलारस में आमसभा को सम्बोधित करने पहुचे शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के नेता और कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए सभा में जनता से पूछा कि जनता बताएं कि कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा है। मध्य प्रदेश में महाराज ने कमलनाथ की सरकार गिराकर उनकी हवा निकाल दी।

एक पूर्व मुख्यमंत्री की खोपड़ी पर मंथरा बैठ गई थी उन्होंने कह दिया जमीन पर आ जाओ। तो भैया जमीन पर आ गए, सरकार चली गई। कांग्रेस की कुगति हो रही है। आज उनकी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चुनाव लड़ने से मना कर चुकी हैं। वह रायबरेली चुनाव नहीं लड़ रही हैं। इसके अलावा राहुल बाबा भी रणछोड़ दास हो गए हैं और अमेठी से चुनाव लड़ने की बजाय वायनाड चले गए।  

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस क्षेत्र के सुख-दुख की चिंता हमेशा रही है। ज्योतिरादित्य  सिंधिया ने कांग्रेस की सरकार गिराकर सही समय पर सही निर्णय लिया था। वह बहुत पहले ही समझ गए थे कांग्रेस में रहने का कोई फायदा नहीं है। मैं उनकी दूरदर्शिता को प्रणाम करता हूं। चौथी बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। चौथी बार सरकार भाजपा की आई तो लाडली बहना जो योजना मेरे द्वारा बनाई गई उस योजना को लाने के लिए का श्रेय भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है।

लाडली बहना का सफर नहीं रुकेगा-शिवराज
लाडली बहना का सफर आगे भी जारी रहेगा। मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी साफ कर चुके हैं कि मामा की कोई योजना बंद नहीं होगी। अब आने वाली 5 तारीख को इसका पैसा आ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि लाडली बहनों को सशक्त किया जाए। बहन बेटियों को आगे बढ़ाया जाए। आने वाले समय में यह सफर यहीं नहीं रुकेगा लखपति दीदीयां व लखपति बहनें और बनेंगी।

हम दिल्ली जाएंगे तो दोनों मिलकर काम करेंगे-
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब मामा दिल्ली जाएगा। इसके अलावा हमारे साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हमारे साथ दिल्ली जाएंगे। हम दोनों मिलकर साथ काम करेंगे। क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे। दिल्ली जाएंगे तो कुछ ना कुछ तो करेंगे ही इसलिए क्षेत्र के विकास के लिए हम दोनों के हाथों को मजबूत कीजिए।

सिंधिया बोलो शिवराज सिंह चौहान ने किया एक एक वादा पुरा
कोलारस में आयोजित इस आमसभा में भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वर्ष 2020 में जब मैंने कांग्रेस की सरकार गिराई तो मन में चिंता थी दिल में धड़कन थी कि एक बड़ा कदम लिया है लेकिन शिवराज जी ने एक-एक वादा पूरा किया। मैं शिवराज जी का ऋणी हूं शिवराज जी ने क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा से मुझे सहयोग किया। मुझे आगे बढ़ाया दिल से मेरे साथ काम करके काम किया। श्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र में जब कोरोना काल आया तो कोरोना के दौरान लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन लाने का काम हो जा अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं लाने का काम हो उसके लिए शिवराज जी ने हमेशा मेरा साथ दिया। इसके अलावा बदरवास में जब बाढ़ आई तो उसे समय हेलीकॉप्टर से लोगों को निकालने के लिए शिवराज जी मेरे साथ खड़े रहे और हमेशा मदद की।

सड़क व बिजली का जाल बिछाया- ज्योतिरादित्य सिंधिया
सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से हमारे दिल के और पारिवारिक संबंध हैं। क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। कोलारस और उसके आसपास क्षेत्र में पहले सड़कें खराब थी। अच्छी सड़कों का जाल बिछाने का काम मैंने किया। चाहे इस क्षेत्र का ऐजवारा हो, कोलारस, लुकवासा, गणेशखेड़ा, राजगढ़ आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया इसके अलावा बिजली के खंभे लगाने और नई बिजली लाइन बिछाने का काम मैंने किया और आगे भी इस क्षेत्र के विकास के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।