SHIVPURI NEWS - शिवपुरी में दुल्हा-दुल्हन ने दिया धरना, पुलिस अभिरक्षा हुए 7 फेरे संपन्न

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र की हिम्मतपुर चौकी अंतर्गत शुक्रवार की देर रात जाटव समाज की बारात में बज रहा डीजे गांव के पाल समाज के लोगों को रास नहीं आया। उन्होंने डीजे बंद करने को कहा तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। पुलिस ने पाल समाज की ओर से तो एफआईआर दर्ज कर ली लेकिन जाटव समाज के लोगों की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

इससे खफा होकर दूल्हा-दुल्हन ने शादी से पहले कार्रवाई की मांग करते हुए हिम्मतपुर चौकी पर धरना प्रदर्शन किया, तो बारातियों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने अंतत: जाटव समाज के लोगों की तरफ से भी पुलिस एफआईआर दर्ज कर ली।

पाल मोहल्ले के लोगों को तेज आवाज में डीजे रास नहीं आया

जानकारी के अनुसार दतिया जिले के ग्राम उदगवां से बृजेश जाटव बारात पिछोर के ग्राम सुजावनी में आई थी। शुक्रवार की रात को जब बारात गांव की गलियों से डीजे की थाप पर नाचते गाते निकल रही थी तभी पाल मोहल्ले के लोगों को तेज आवाज में बजता डीजे रास नहीं आया। उन्होंने डीजे बंद करने का कहा तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इस झगडे के बाद सज्जन सिंह पाल की शिकातय पर शैलेंद्र जाटव सहित दो अज्ञात लोगों पर मारपीट का मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने जाटव समाज के लोगों की शिकायत नहीं की थी दर्ज

जाटव समाज के लोगों का आरोप है कि उनकी सुनवाई नहीं की गई, उन्हें थाने से बिना कार्रवाई लौटा दिया गया। इसी के चलते दूल्हा-दुल्हन शादी करने की बजाया हिम्मतपुर चौकी पर धरना प्रदर्शन करने पहुंच गए। वहीं बारातियों ने भी सड़क पर चक्काजाम कर दिया। अंतत: कई घंटों बार जाटव समाज के शैलेंद्र जाटव की शिकायत पर पाल समाज के वीर सिंह पाल, जहर सिंह पाल, जगभान पाल, संजीव पाल, मनोज पाल, गोलू पाल के खिलाफ मारपीट सहित एससी एसटी एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।
G-W2F7VGPV5M