SHIVPURI NEWS - शादी के 5 माह बाद ही पत्नी को भगाया, सगाई कराने वाले रिश्तेदार की पत्नी को लेकर भाग गया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस कस्बे में अजीब घटना सामने आई है कि कोलारस में रहने वाले युवक ने अपनी शादी के 5 माह बाद ही अपनी पत्नी को घर से 5 लाख रुपए की डिमांड करते हुए भगा दिया। बताया जा रहा है कि युवक की सगाई जिस रिश्तेदार ने कराई थी वह उसकी पत्नी को लेकर भाग गया। फिलहाल कोलारस थाने में उसकी पत्नी की फरियाद पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है।

शिवपुरी में अपने मायके में रह रही 29 साल की हेमा उर्फ हेमलता कुशवाह ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 18 मई 2022 को हिन्दू-रीति रिवाज के साथ माता-पिता ने कोलारस कस्बे के रहने बाले भरत पुत्र ग्याजीत कुशवाह के साथ की थी। शादी में माता-पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से एक बाइक, घर गृहस्ती का सामान, जेवर व कुछ नगदी भी दिए थे। शादी तीन माह तक पति ने अच्छे से रखा था।

इसके बाद पति भरत पांच लाख रुपये मायके वालों से लाने की मांग करने लगा था। जब पैसे देने से इंकार किया तब पति ने मारपीट कर घर से भगा दिया था। इसके वह अपने मायके आकर रहने लगी थी। इस बीच पति मुझे मेरे मायके आकर ससुराल ले गया था। हालांकि, कुछ दिन गुजर जाने के बाद पति फिर से मारपीट कर पांच लाख रुपए की मांग करने लगा।

पति की मारपीट से तंग आकर वह अपने मायके आकर रहने लगी थी। उस वक्त तक शादी को महज पांच माह ही गुजरे थे। इसके बाद करीब डेढ़ साल तक वह अपने मायके में रही लेकिन उसका पति उसे लेने नहीं आया। इसी के चलते अब उसने दहेज़ के लोभी पति की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी पति भरत पुत्र ग्याजीत कुशवाह के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर लिया हैं।

युवक अपने रिश्तेदार की पत्नी को लेकर भाग गया
इस मामले को लेकर रिश्तेदारो की पंचायत भी बुलाई गई थी। इस पंचायत में यह शादी संबंध कराने वाले रिश्तेदार राजाराम को भी बुलाया गया। पंचायत मं भरत ने वादा किया कि वह अब हेमलता को प्यार से रखेगा लेकिन इसके बाद भी उसकी प्रताड़ना जारी रही। अंतत:उसने अपनी पत्नी को मारपीट कर उसे भगा दिया। हेमलता के अनुसार इसके बाद वह सगाई कराने वाले राजाराम की पत्नी को लेकर भाग गया। इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई गई है। 
G-W2F7VGPV5M