SHIVPURI मे रामबाण खाद, 16 % फास्फोरस, 11 % सल्फर, 21% कैल्शियम,आत्मनिर्भर होंगे किसान

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में उत्तम क्वालिटी का रामबाण खाद किसानों के लिए उपलब्ध रहेगा एवं किसानों को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य अब जुबिलेंट एग्री एंड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड  के द्वारा किया जा रहा है जिसमें किसानों को रामबाण  खाद में 16 प्रतिशत फास्फोरस, 11 प्रतिशत सल्फर, 21 प्रतिशत कैल्शियम और अब जिंक एवं बोरान के साथ खाद का नवीन निर्माण किया जा रहा है।

इससे किसानों के खेतों में इस खाद के प्रयोग से ना केवल उत्पादकता बढ़ेगी बल्कि किसान इस खाद के प्रयोग से अच्छा खासा मुनाफा अर्जित कर आत्मनिर्भर भी बन सकेंगे, जिला मुख्यालय पर राजेश्वरी रोड़ स्थित मै.राजेन्द्र ब्रदर्स पर हमारी जुबिलेंट एग्री एंड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड  की रामबाण खाद किसानों के लिए उपलब्ध रहेगी और किसानों के लिए अब खाद को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं रहेगी, हां कई तरह की नकली और मिलावटी खादों को लेकर भी जुबिलेंट कंपनी का किसानों  एवं  व्यापारियों को जागरूक करने का प्रयास निरंतर करते रहेंगे, यह बात कही रामबाण खाद निर्माता  जुबिलेंट कंपनी के रीजनल मैनेजर जयप्रकाश शर्मा ने जो स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में जिला मुख्यालय पर मै.राजेन्द्र ब्रदर्स के नवीन  रेक पॉइंट के शुभारंभ अवसर पर खाद की महत्वपूर्ण जानकारी किसानों के लिए प्रदान कर रहे थे।

इस अवसर पर रामबाण खाद परिवार के सीनियर ऑफिसर श्री मदन मोहन शर्मा व मै.राजेन्द्र ब्रदर्स के संचालक श्री  राजेन्द्र जैन,श्री सौरभ जैन सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इस जुबिलेंट कंपनी के नवीन रेक प्वाइंट का शुभारंभ रामबाण खाद के कट्टों के बीच दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण करते हुए मिष्ठान का वितरण कर किया गया। इसके साथ ही यहां सभी मुख्य डीलर के रूप में खाद विक्रेताओं और अन्य किसानों को यह खाद प्राप्त करने के लिए मै.राजेन्द्र ब्रदर्स राजेश्वरी रोड़ से सरल, सहज रूप से प्राप्त हो सकेगी। कार्यक्रम के अंत में समापन पर आभार प्रदर्शन राजेन्द्र जैन के द्वारा व्यक्त किया गया।
G-W2F7VGPV5M