मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के डीन ने किया निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं, यह दिए निर्देश - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के डीन डॉ डी. परमहंस द्वारा सोमवार को चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की समय पर उपस्थिति और वार्डों/ओपीडी में औषधि व अन्य सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता, भीषण गर्मी में ठंडा पानी सहित कूलर की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कहा कि वे निरंतर चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण करते रहेंगे जिससे अस्पताल की कार्य स्थितियों को बेहतर बनाया जा सके। साथ ही यह भी कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अधिष्ठाता डॉ डी. परमहंस द्वारा निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके वार्ड में पदस्थ कर्मचारी/स्टाफ की उपस्थिति पर निगरानी रखें और उपस्थित कर्मचारी निर्धारित ड्रेस कोड में रहें, यह सुनिश्चित करें। इसके साथ ही मेडिसिन, पीडियाट्रिक, ऑर्थोपेडिक, नाक कान गला, नेत्र रोग,  सर्जरी, स्त्री एवं प्रसूति रोग, चर्म रोग, दंत रोग विभाग ओपीडी सहित रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, पैथोलॉजी, आकस्मिक चिकित्सा इकाई का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए एवं समस्त विभागों में मरीजों की लंबी लाइन को ध्यान में रखते हुए मरीजों के लिये अतिरिक्त बैठक व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये।

इन बिंदुओं पर रहा फोकस

  • मरीजों की बैठक व्यवस्था उचित हो।
  • चिकित्सा उपलब्धता तत्काल मुहैया कराई जाए।
  • किसी भी मरीजों को इंतजार ना करना पड़े ।
  • ओपीडी में चिकित्सकों की उपलब्धता अनिवार्य ।
  • चिकित्सक सहित स्टाफ टाइम का विशेष ध्यान रखें।
  • मरीजों के प्रति चिकित्सक सहित स्टाफ का शालीन व्यवहार।
G-W2F7VGPV5M