SHIVPURI NEWS - सिंधिया पुत्र महाआर्यमन ने कहा कि मोदी हनुमान है, अपने बिजनेस के विषय में भी बताया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने लोकसभा क्षेत्र गुना में खुद धुआंधार प्रचार कर रहे है और इस चुनावी अभियान में उनके परिवार का खूब साथ मिल रहा है। आज उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने आज पिछोर में युवा सम्मेलन में क्षेत्र के हजारों लोगों को संबोधित किया। महाआर्यमन सिंधिया ने कहा , मैं आज यहां आप सबके सामने राजनीतिक भाषण नहीं देना चाहता दिल से बात करना चाहता हूं और क्योंकि पूरे विश्व का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है जिस पर पूरे विश्व की नजर है !

मैं आज देश के महान पुरुष की बात करना चाहता हूं ,आपने रामायण पढ़ा होगा की कैसे भगवान लक्ष्मण को होश में लाने के लिए हनुमान जी संजीवनी पहाड़ उठा कर ले आए थे ताकि वो होश में आ जाए वैसे ही हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हनुमान की तरह संजीवनी लाकर देश को होश में लाया।

उन्होंने आयुष्मान भारत योजना लेकर एक एक भारतवासी का हेल्थ इन्शुरन्स कर दिया ,  हर व्यक्ति के लिए पांच लाख रुपए तक का खर्च भारत सरकार उठा रही है । पीएम आवास योजना के तहत देश के लोगों को अपना पक्का मकान बना दे रही है , क्या कभी किसी ने सोचा था की पांच करोड़ लोगों को पक्का मकान सरकार बनाकर देगी ।

 किसी ने ने ये भी नहीं सोचा था की कोई सरकार सीधे 1250 रुपए बहनों की खाते में डालेगी लेकिन भाजपा ने महिलाओं के लिए सोचा और प्रदेश की बहनों के खाते में 1250 रुपए भेज रही है । देश में पीएम स्टार्टअप योजना लेकर आए , 2014 से पहले केवल कुछ स्टार्ट अप थे आज देश में 90 हज़ार स्टार्ट अप , उसमें से 100 यूनिकॉर्न बन चुके है यानी 700 करोड़ की कम्पनी । मैंने भी दो स्टार्ट अप शुरुआत किए , मैंने खुद उसके लिए गवर्न्मंट वेब्सायट में जाकर फॉर्म भरे है ।

प्रधानमंत्री जी का विचार है कि युवा रोजगार खोजने वाले नहीं बल्कि रोजगार बनाने वाले बने और आज देश के युवा रोजगार बना रहे है । मैंने भी दो स्टार्टअप भी मध्यप्रदेश में खोले है , एआई की कंपनी खोली है । पूरे देश में सबसे बेहतरीन कोडेर भारत में है , मैंने भी अपनी स्टार्ट अप कम्पनी में तीन सौ लोग काम कर रहे है ।
 
एक किराना वालों के लिए मैंने एक नई कम्पनी स्थापित की है,माई मंडी, भारत ने पूरा विश्व हिला दिया है , मुझे फ़ोन आ रहे है की Uk - us के मेरे दोस्त भारत में कम्पनी खोलना चाहते है । आज न्यूज़ देख रहा था - टेस्ला भारत फैक्ट्री खोल रही है , ऐपल चाइना में नहीं भारत में उत्पादन कर रही है । थल सेना के हथियार यहां निर्माण हो रहे है और हम निर्यात कर रहे है ।  
 
अब भारत की लहर - इंडिया की लहर इतनी ज़ोर से चल रही है की हमारे विपक्ष ने भी अपना इंडिया रख लिया यह सोच कर की इससे कोई अटेन्शन मिलेगा । लेकिन यह नया भारत है , विकास वाले भारत है ! प्रगति वाला भारत !
 
अपने दादा माधव राव सिंधिया को किया याद !
र्यमन सिंधिया ने कहा कि मैं आज लोगों से मिलता हूँ तो भी माधव महाराज का नाम लेते है और कहते है की उन्हें माधव महाराज की याद आती है । मैं चौंक जाता हूँ की 21 साल के बाद भी लोग उनका नाम लेकर रोने लगते है सोचता हूँ उन्होंने लोगों के दिलों में कितनी जगह बनाई है , कितना काम किया होगा।  

वैसे ही मेरे पिताजी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उसी राह पर चल रहे है । मुझे एक कहानी याद आ रही है की कैसे अर्जुन से कहा गया था की मछली की आंख पर निशाना लगाना है और अर्जुन को केवल निशान दिख रहा था बाक़ी योद्धाओं को मछली , पेड़ सब दिख रहा था वैसे ही मेरे पिताजी को भी सिर्फ़ निशाना दिखता हैं वो है केवल विकास और प्रगति और वो तीर केवल  प्रगति के निशाने पर तीर मारते है।
G-W2F7VGPV5M