SHIVPURI NEWS - 2162 कर्मचारियों को प्रशिक्षण, 5 मिनट बाद मोबाइल पर ही रिजल्ट घोषित

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आगामी 7 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान दल कर्मचारियों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण 3 अप्रैल से शुरू हुआ था। चौथे दिन आखिरी पाली के कर्मचारियों के प्रशिक्षण के साथ यह संपन्न हो गया है। खास बात यह रही है कि शिवपुरी विधानसभा में इस बार जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर सुनील चौरसिया द्वारा नवाचार करते हुए तैयार किया गया

प्रश्नावली एप प्रशिक्षणार्थियों के लिए बेहद मददगार साबित हुआ। कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी और सीईओ जिला पंचायत उमराव सिंह मरावी के निर्देशन में इस एप चौरसिया द्वारा तैयार किया गया यह एप ऐसे 75 प्रश्नों का संयोजन था जिनके सही उत्तर मतदान दलों को चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने में पूर्ण दक्षता प्रदान करेंगे।

बता दें कि यह प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित किया गया था। शिवपुरी विधानसभा में 4 दिनों में कुल 2162 कर्मचारियों ने प्रशिक्षण हासिल किया। प्रत्येक पाली में 12.15 से 12.45 तक ऑनलाईन टेस्ट और महज 5 मिनट बाद मोबाइल पर ही रिजल्ट घोषित किया गया। इसी तरह दूसरी पाली में 4.15 से 4.45 तक टेस्ट व 4.50 पर रिजल्ट के बाद प्रशिक्षणार्थियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से हर दिन प्रत्येक पाली में 3-3 अव्वल आने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

आखिरी दिन प्रथम पाली में 75 में से 74 अंकों के साथ उच्च माध्यमिक शिक्षक सुदामा प्रसाद चूड़ी कर प्रथम, 72 अंकों के साथ माध्यमिक शिक्षक नीरज पाठक द्वितीय व उच्च माध्यमिक शिक्षक महावीर दीक्षित 70 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे जबकि दूसरी पाली में स्वास्थ्य विभाग के दिनेश शर्मा 70 अंकों के साथ प्रथम, फार्मासिस्ट रितुराज शिवहरे, द्वितीय व अतुल भार्गव तीसरे स्थान पर रहे। एप के इस नवाचार की सभी प्रशिक्षणार्थियों ने सराहना की है। 
G-W2F7VGPV5M