SHIVPURI NEWS - मनियर में सरकारी जमीन से आदिवासियों की टपरिया तोडकर प्लाट बेचना चाहते है रावत बंधु

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं,जहां आदिवासी समूह की कुछ महिलाएं शिकायत लेकर पहुंची कि कुछ लोगों ने हमारी टपरिया को हटा कर वहां पर खुद कब्जा करना चाहते है, वह हमसे कहते हैं कि यह हमारी जमीन हैं। लेकिन वह सरकारी जमीन है जिस पर हम काफी समय से निवास कर रहे हैं, और उन लोगों ने वहां आकर हमारी टपरिया मिटा दी हैं जिससे हम खुले में रहने को मजबूर है।

जानकारी के अनुसार निवासी मनियर की रहने वाली बंधना आदिवासी ने बताया कि हमने मनियर में स्थित सरकारी जमीन अपने रहने के लिए टपरिया बनाई थी,यहां पर हम आदिवासी समाज के 20 परिवार निवास करते है। वहीं मनियर के रहने वाले मुन्ना रावत बरी वाले और उसके भाई भूरा सहित रामरतन हमें परेशान कर रहे हैं।

यह लोग उस सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर बेचना चाहते हैं, इसके अलावा भी उसने और जमीन पर कब्जा करके रखा हैं। और हम जैसे गरीब लोगों को वह परेशान करते हैं साथ ही हमें धमकी देते हैं कि यहां से भागों यह हमारी जमीन हैं अगर तुम यहां से नहीं गये तो तुम लोग अपनी जान से हाथ धो बैठोगे। हमने इसका आवेदन थाने पर भी दिया था,लेकिन वहां पर हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब हम गरीब परिवारों को भय हैं कि यह लोग हमारे साथ कुछ अनहोनी ना कर दे,क्योंकि इन्होंने हम कुछ लोगों की टपरियां तो मिटा दी हैं। 
G-W2F7VGPV5M