SHIVPURI NEWS - बैराड के नरियाखेडी में थी हथियार फैक्ट्री, पुलिस ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की बैराड़ थाना पुलिस ने नरैयाखेडी गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई कर अवैध हथियार बनाने की सामग्री सहित अवैध हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस दोनों आरोपियों से हथियारों को कहां बेचते थे और अब तक कितने हथियार बनाकर बेच चुके हैं इस बात की पूछताछ कर रही है।

पोहरी एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि बैराड़ थाना प्रभारी मनोज राजपूत को सूचना मिली थी। नरैयाखेडी में अवैध हथियार बनाये जा रहे हैं। इसी क्रम में एक पुलिस टीम बनाकर गांव में दविश दी गई थी। दबिश के दौरान पुलिस को नरैयाखेडी गांव के बाहर बनी पाटोर में घुसकर देखा तो दो लोग अवैध हथियार (देशी कट्टा) बना रहे थे। दोनों को पकडा और दोनों के कमर में लगे एक-एक 315 बोर का कट्टा और एक-एक जिंदा राउंड जब्त किया गया।

इसके अलावा पाटोर में से एक लोहे की फनर, ग्रांडर मशीन एक लोहे की डाई, एक बसूला, एक बेल्डिंग मशीन, लोहे के दो सुम्मा, तीन छैनी, बेल्डिंग करने की राड का पैकेट व 315 बोर के कट्टे 3 तथा 2 जिन्दा राउण्ड जब्त किए गए। पुलिस ने नरैयाखेडी गांव के रहने वाले मोकम रावत और करई जालम के रहने वाले भोलू रावत को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
G-W2F7VGPV5M