SHIVPURI NEWS - गर्मी ज्यादा होने के कारण पूरा परिवार सो रहा था बाहरः झोपड़ी में आग भड़कने से 15 मवेशी जिंदा जले

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्र के बघरा साजोर गांव से हैं जहां बुधवार की रात गर्मी ज्यादा होने के कारण पूरा परिवार झोपड़ी के बाहर सो रहा था। तभी अचानक झोपड़ी में आग लग गई और 15 बकरे बकरियां जिंदा जल गये। साथ ही झोपडी में रखा अनाज,गृहस्थी का सामान, नगदी व सोने.चांदी के जेवरात जलकर खाक हो गए।

जिसके बाद घटनास्थल पर पटवारी ने मौका मुआयना कर ग्रामीण को हुए नुकसान का पंचनामा बनाया। वहीं अमोला थाना पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बघरा साजोर गांव के रहने वाले संजीव कुमार बंशकार का परिवार मंगलवार की रात खाना खाकर गर्मी होने के चलते झोपडी से कुछ दूरी पर सोया हुआ था। लेकिन सोने से पहले संजीव ने अपने 3 बकरे और 12 बकरियों को झोपडी में बंद कर दिया था। रात के समय अज्ञात कारणों के चलते झोपडी में आग भड़क गई थी। जब तक सोए हुए परिवार को झोपडी में आग लगने की भनक लगी तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी।

संजीव कुमार बंशकार ने बताया कि आग की सूचना लगते ही फ़ायर बिग्रेड को सूचना दी गई थी साथ ही आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया था। लेकिन आग नहीं बुझ सकी थी। इसके बाद फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। लेकिन तब तक झोपडी जलकर पूरी तरह से ख़ाक हो चुकी थी।

आगजनी की इस घटना में उसकी झोपडी में बंद 3 बकरे और 12 बकरियां जिंदा जल गए। इसके अतिरिक्त झोपड़ी में रखे 10 क्विंटल गेंहू, 10 हजार रुपए नगदी, गृहस्थी का सामान और थोड़ा बहुत सोने.चांदी की जेवरात जलकर खाक हो गए। आगजनी की इस घटना से उसे करीब ढाई से तीन लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
G-W2F7VGPV5M