SHIVPURI NEWS - निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडिकल बोर्ड गठित

Bhopal Samachar

शिवपुरी भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप पार्टनर विभाग भारतीय डाक विभाग की शिवपुरी शाखा की टीम द्वारा जिले में आम जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए प्रधान डाकघर शिवपुरी तक निकाली गई।  रैली में बड़ी संख्या में डाक कर्मयोगियों के द्वारा भाग लिया गया एवं आम जनता को भारत के लोकतंत्र के महापर्व चुनाव का पर्व देश का गर्व बताते हुए विभिन्न मतदान संदेशों के साथ रैली निकाली गई।

डाक अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि गुना डाक संभाग के अंतर्गत शुक्रवार को संभाग के तीनों जिलों गुना, शिवपुरी एवं अशोकनगर में प्रधान डाकघर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। डाक विभाग भारतीय निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आम नागरिकों को भारत के लोकतंत्र के महापर्व आम चुनाव के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित कर रहा है। जिनमें डाकघरों में जागरूकता बैनर, पोस्टर, पत्रों पर मतदान के लिए प्रेरित करने के संदेश स्टांप, रैली आदि का आयोजन किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग चुनाव के पर्व में अपने मतदान का उपयोग करें और भारत के लोकतंत्र को सशक्त और मजबूत बनाएं। 

आज की इस रैली में सहायक अधीक्षक शिवपुरी उप संभाग मनोज प्रताप सिंह, निरीक्षक शिवपुरी उप संभाग राजकुमार तोमर, पोस्टमास्टर शिवपुरी डाकघर मलखान लोधी, बीएस कुशवाह, अविनाश फाल्के तथा डाकघर के सभी कर्मचारी शामिल हुए।