SHIVPURI NEWS - कुल्हाड़ी मारकर बलवीर की हत्या,भाई ने कहा फॉरेस्ट की जमीन का अतिक्रमण मर्डर का कारण

Bhopal Samachar

खनियाधाना। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना थाना सीमा से आने वाले गांव से मिल रही है कि थाना सीमा में निवास करने वाले एक 48 साल के युवक की लाश गांव के सड़क किनारे मिली है। बताया जा रहा है कि उसकी सिर में किसी धारदार हथियार के चोट के निशान है,मौके पर पहुची पुलिस ने लाश को पीएम के लिए भेजते हुए इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वही परिजनो का कहना कि फॉरेस्ट की जमीन के अतिक्रमण का विवाद भाई की हत्या का कारण है।

जानकारी के अनुसार हरतौल पंचायत के सनलार गांव में निवास करने वाले बलवीर सिंह यादव उम्र 48 साल की लाश आज गांव के सड़क किनारे मिली है। मृतक के छोटे भाई जगदीश यादव का कहना है कि हमने अपने जमीन पर गेहूं की फसल की है और खेत में गेहूं कटे पडे है इस कारण में और मेरे बडे भाई बलवीर यादव खेतो पर ही फसल की रखवाली करने के लिए रात में रुक रहे थे।

शनिवार की रात 11 बजे में खेत पर पहुंचा तो बडे भाई बलवीर ने मेरे से कहा कि तू मेरे लिया खाना नही लाया। मैने कहा भाई तुमने शाम को ही खाना खाया है इस कारण नहीं लाया,वह मेरे से खाना खाने की कहकर रात मे ही खेत से घर के लिए निकल गए थे,रात मे खेत पर बलवीर नही लौट मैं यह सोचकर सो गया था कि वह घर ही सो गए होगें।


जगदीश ने बताया कि सुबह मुझे सूचना मिली कि बडे भाई बलवीर की लाश सड़क किनारे पडी है। जाकर देखा तो बलबीर के सिर पर कुल्हाडी मारे जाने के निशान है,बताया जा रहा है कि बलवीर यादव रात में अपने घर नहीं पहुंचा था उससे पहले ही यह घटना उसके साथ घट गई।  मौके पर पहुची पुलिस ने बलवीर की डेड बॉडी को खनियाधाना अस्पताल में पीएम के लिए भिजवाते हुए इस मामले की जांच शुरू कर दी।

फॉरेस्ट की जमीन बनी हत्या का कारण
मृतक बलवीर यादव के छोटे भाई का कहना है कि बलवीर की शादी नहीं हुई है,हमने फॉरेस्ट की 50 बीघा जमीन पर अतिक्रमण कर खेती करना शुरू कर दी थी,लेकिन गांव के रूपसिंह यादव, राहुल यादव,रानू यादव,मुन्ना यादव  और ब्रजेन्द्र यादव  से विवाद हो गया था। इन सब लोगों ने हमारी अतिक्रमण की 35 बीघा जमीन छुड़ा ली थी बाकी 15 बीघा जमीन को लेकर इनसे विवाद चल रहा था। मुझे शक है कि इन लोगों में से ही किसी ने बलवीर को अकेला देख उसकी हत्या कर दी है।

इनका कहना हैं
गांव के रास्ते में बलवीर यादव की लाश मिली है। सिर पर धारदार हथियार के निशान है,परिजनो ने संदिग्धों के नाम बताए है,फिलहाल लाश का पीएम चल रहा है। मामले की जांच करते है जो भी हत्या में शामिल होगा वह पकड़ा जाऐगा।
मनोज शर्मा सब इंस्पेक्टर,थाना खनियाधाना 
G-W2F7VGPV5M