SHIVPURI NEWS - शिवपुरी नगर पालिका सीएमओ डॉ सगर की साइकिलिंग से शहर हो रहा है हेल्दी, पढ़िए कैसे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका सीएमओ डॉ केशव सिंह सगर की साइकिल से सुबह की सैर से शहर की तमाम समस्याएं सीएमओ के समक्ष उजागर हो रही है। सीएमओ सगर आजकल शहर में सुबह नगर भ्रमण पर निकल रहे है और वार्डो में जाकर मैदानी अमले को काम को क्रॉस चेक करने का काम कर रहे है। सीएमओ सगर की साइकिल जितनी शहर में भ्रमण करेगी उतनी ही समस्या शहर की कम होगी।

वार्ड 12 फतेहपुर में स्थानीय लोगों ने पानी न आने की समस्या बताने पर  CMO ने निर्देश दिए कि संपवेल भरने वाली जो भी मोटर खराब है, उन्हें तीन दिन में सुधरवाकर पानी की सप्लाई शुरू करें। वार्ड में नालियों में जमा गंदगी व कचरा देखकर सीएमओ ने सफाई दरोगा को निर्देश दिए कि इनकी नियमित सफाई की जाए।

वार्ड भ्रमण में यह भी नजर आया कि लोगों द्वारा चबूतरे बनाए जाने से नालियों की निकासी अवरुद्ध हो गई तथा गंदा पानी सड़क पर फैल रहा था। ऐसे चबूतरों को तुड़वाकर पानी की निकासी करवाई। साथ ही पंप अटेंडर से कहा कि पानी की सप्लाई शुरू करते समय यह ध्यान रखें कि कहीं भी पानी की बर्बादी न हो रही हो। जिनका पानी भर गया है, वे अपने नल बंद कर दें या फिर जहां टोंटियां नहीं है, वहां पर टोंटी लगवाकर पानी की बर्बादी को रोका जाए।

वार्ड क्रमांक 11,12,13 में खाली प्लाटों पर पड़े कचरे को देखकर सभी सफाई दरोगाओं को निर्देशित कर सीएमओ डॉक्टर केशव सिंह सगर ने निर्देशित किया कि खाली प्लाटों की सूची बनाकर संबंधित अधिकारी प्रस्तुत करें। जिससे प्लाट मालिकों को सूचना पत्र जारी करें।

 शहर के वार्ड 11, 12, 13 में निरीक्षण के दौरान सीवेज टैंक से सीधे पाइपलाइन जोड़ने के मामले भी सामने आए। ऐसे सीवेज टैंक जिसके सीधा पाइप नालियों से लोगों ने जोड दिया है उनकी भी सूची उपलब्ध कराने सीएमओ केशव सिंह सगर ने कहा ताकि ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किए जा सके इससे उक्त स्थलों पर गंदगी से कॉलोनी वासियों को परेशानियों से निजात मिलेगी।

वार्ड भ्रमण के दौरान आजाद नगर कॉलोनी में दो हाईमास्ट खराब होने की शिकायत स्थानीय लोगों ने CMO से की। उन लाइटों को बदलने के साथ ही सीएमओ ने निर्देश दिए कि जो स्ट्रीट लाइट दिन में जलती हैं उन्हें सुबह होते ही बंद किया जाए। उन्होंने लोगों से भी कहा कि यदि दिन लाइट जले तो सूचना दें।

यह रहे भ्रमण के दौरान साथ

सीएमओ के साइकिल से वार्ड भ्रमण के दौरान सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेंद्र परिहार, रामवीर शर्मा, हितेश श्रीवास्तव, पंचवेदी, राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा, प्रोजेक्ट हेड डिवाईन विश्वजीत तिवारी, धर्मेंद्र कौरव एवं सफाई दरोगा सुनील कोड़े, मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M