SHIVPURI NEWS - पोहरी SDOP ने खिखाई पुलिसकर्मियों को पुलिसिंग, नरवर ओर बामौरकला में शांति समिति की बैठक

Bhopal Samachar

शिवपुरी। देश में लोकसभा चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है,आदर्श आचार संहिता का पालन कराने पर आने वाले त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए शिवपुरी जिले के नरवर ओर बामौरकला थाने में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। वही पोहरी एसडीओपी ने चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर शांति व्यवस्था कायम रखने एव आपातकालीन स्थिति में बचाव के उपाय बताए।

देश लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता प्रभावी रूप से लागू हो गयी है। वही आगामी दिनों में लोकसभा के चुनाव होने है जिसे लेकर गुरुवार को पोहरी राधा कृष्ण वाटिका में अनुभाग के समस्त थाना क्षेत्र के पुलिस बल उपस्थित रहें। जहा प्रशिक्षण के दौरान एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया,थाना प्रभारी रविशंकर कौशल एवं सूबेदार अरुण प्रताप सिंह जादौन मौजूद रहे।

प्रशिक्षण के दौरान अरुण प्रताप सिंह जादौन ने बताया कि चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर शांति व्यवस्था कायम रखने एव आपातकालीन स्थिति में बचाव के उपाय बताये। इस दौरान पोहरी, सिरसौद,छर्च,भटनावर सहित अन्य थाना के पुलिस बल मौजूद रहे।

नरवर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक
नरवर नगर के थाना परिसर के मीटिंग हॉल में  आज शांति समिति की बैठक  का आयोजन किया गया। इस बैठक में करेरा एसडीओपी शिवनारायण मुखाती, नरवर तहसीलदार अमित दुबे, नरवर थाना प्रभारी यादव, भाजपा प्रदेश कर समिति सदस्य संदीप महेश्वरी, सहित कई भाजपा नेता एवं पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।

बैठक में होली के त्योहारों को लेकर चर्चा हुई इस दौरान नगर में होने वाले होलिका दहन रंग पंचमी के जुलूस को लेकर पुलिस को लोगों ने सुझाव दिए । इस शांति समिति की बैठक में और भी कई मुद्दों पर स्थानीय नागरिकों ने अपने-अपने सुझाव दिए।

इस दौरान  वरिष्ठ अधिकारियों ने  बताया कि आचार संहिता का पालन करते हुए सभी वर्ग के लोग अपने-अपने त्यौहार सद्भाव के साथ मनाए । वहीं उन्होंने कहा कि होली रंग पंचमी के जुलूस में अगर डीजे बजाया जाता है तो उसकी अनुमति वरिष्ठ अधिकारियों से आपको लेना अनिवार्य होगी। वहीं थाना प्रभारी केदार सिंह यादव ने बताया कि शराबियों तथा होली के बहाने हुड़दंग करने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों समाजसेवियों से शांति व्यवस्था और भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

बामौर कलां में शांति समिति की बैठक संपन्न
बामौरा कलां में थाना परिषद में होली का पर्व देखते हुए थाना प्रभारी नीतू धाकड़ के नेतृत्व  शांति समिति की बैठक रखी गई जिसमें थाना प्रभारी नीतू धाकड़, बजरंग दल समिति, भाजपा नेता शहर के गणमान्य नागरिक एवं पत्रकार उपस्थित रहे सभी ने एक और में त्यौहार को भाईचारे एवं सद्भावना से मनाने पर जोर दिया। 
G-W2F7VGPV5M