SHIVPURI NEWS - बाजाघर लूट काण्ड में शिवानी हत्याकाण्ड का आरोपी निकला मुख्य सरगना, 03 गिरफ्तार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के फिलीकल थाना सीमा मे आने वाले बाजाघर करबला रोड से बीते 18 मार्च को दिनदहाडे लूट का मामला सामने आया था,लुटरो ने चलती बाइक में पीछे से टक्कर मार  दी उसके बाद घायलो के साथ मारपीट करते हुए उनके जेब में रखे 74 हजार रूपए लूट लिए थे।  पुलिस ने इस लूट काण्ड को ट्रेस करते हुए 3 आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। इस लूट काण्ड का मुख्य सरगना शिवानी हत्याकाण्ड का आरोपी है। फिजीकल थाना पुलिस ने सीसीटीव्ही कैमरो की मदद से कडी से कडी जोडते हुए इन लूटेरो के पास पहुंची है।

जैसा कि विदित है कि 18 मार्च को  सुरवाया थाना क्षेत्र के डबिया गांव का रहने वाला अनरथ पुत्र कमरलाल आदिवासी अपने एक रिश्तेदार प्रताप आदिवासी के साथ सोमवार दोपहर में बैंक कुटीर का पैसा निकालने के लिए आया था। अनरथ ने पुलिस को बताया कि मैने अपने अकाउंट से 75 हजार रूपए निकाले ओर ठकुरपुरा में अपने रिश्वतदार के यहां चला गया था।

दोपहर 2 बजे  के समय अपनी मोटर साईकिल बजाज की प्लोटिना से दो बत्ती चौराहे से होते हुए करबला रोड से होते हुए अपने गांव डबिया की ओर जा रहे थे जैसे ही झांसी रोड के ठाकुर बाबा मंदिर के पास बाजाघर के पास पहुंचे पीछे से आ रहे तभी पीछे से आ रहे एक हरे कलर के आटो ने हमारी मोटर साईकिल में पीछे से टककर मार दी।

जिससे हम सडक पर गिर पडे तभी ऑटो में से दो लोग निकले और मुझे तथा मेरे दोस्त की मारपीट करने लगे और अनरथ नाले तरफ ले गये और उसकी जेब मे रखे 75 हजार रूपए निकाल लिए। फिजीकल थाना पुलिस ने इस इस मामले में अज्ञात आरोपियो के खिलाफ अपराध क्रमांक 52/24 धारा 394 ताहि 11.13 एम पी डी पी के एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया।

इस मामले में फिजीकल थाना प्रभारी रजनी चौहान ने मामले की विवेचना शुरू की ओर सीसीटीव्ही कैमरो की फुटैज चैक की तो हरे कलर का आटो घटना समय में करबला की ओर जाता दिखा था। इस आटो के नंबर से आरटीओ से आटो की पूरी जानकारी निकाली गई।और संदिग्ध लोगो की पहचान की गई तो इसमें एक संदिग्ध शिवानी हत्याकाण्ड में आरोपी निकला।

फिजीकल थाना प्रभारी रजनी चौहान ने बताया कि 19 मार्च को मुखबिर की सूचना पर करबला के पास कुछ संदिग्ध लोगो के देखे जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के वैरिफाई करने के लिए फिजीकल पुलिस पहुची तो यह संदिग्ध पुलिस को देखकर आटो से भागने का प्रयास किया। पुलिस ने इनका पीछा किया तो उनकी आटो पलट गई उसके बाद इन तीनो को पुलिस ने दबौच लिया।

पकडे गए संदिग्धो की पहचान गोलू उर्फ अशोक पुत्र यनबारी रजक उम्र 26 साल निवासी फोरेस्ट कॉलोनी आईटीआई कॉलेज के पास शिवपुरी, गोलू योगी पुत्र संजय योगी उम्र 22 साल निवासी तारकेश्वर कालोनी शिवपुरी ओर  हेमन्त प्रजापति पुत्र बहादुर प्रजापति उम्र 25 साल निवासी लुधावली शिवपुरी  के रूप मे की गई। पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो इन्होने अनरथ आदिवासी के साथ लूट की घटना को स्वीकार किया।

पकडे गए आरोपियो ने बताया कि जब अनरथा आदिवासी ने कियोस्क से पैसे निकाले और अपनी जेब में रखकर शराब लेने गया था वहा इसको हमने देख लिया था,इसकी जेब पैसो के कारण फुल रही थी,वही से इनका हमने पीछा करना शुरू कर दिया था। वही पुलिस ने इस आरोपियो से 50 हजार रूपए नगदी और लूट की घटना में प्रयुक्त आटो क्रमांक एमपी 33 जेड बी 4132 भी बरामद कर लिया है। शेष बाकी रूपए इन्होने शराब पार्टी में खर्च कर देना बताया हैं इस लूट काण्ड में पकडा गए आरोपी गोलू उर्फ अशो पुत्र वनबारी शिवानी हत्याकाण्ड में शामिल है वही हेमंत प्रजापति पर सिटी कोतवाली और देहात थाने में 07 मामले दर्ज है।

आपराधिक रिकार्डः आरोपी गोलू उर्फ अशोक पुत्र वनबारी रजक उम्र 26 साल निवासी फोरेस्ट कॉलोनी आईटीआई कॉलेज के पास शिवपुरी का थाना कोतवाली क्षेत्र में हुई शिवानी हत्याकाण्ड का आरोपी है जबकि हेमन्त प्रजापति के विरूध्द थाना देहात, कोतवाली शिवपुरी में अलग अलग धाराओ में 07 अपराध पंजीबध्द है।

इस टीम की रही सराहनीय भूमिका

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक रजनी सिंह चौहान, उनि, रणवीर सिंह चौहान, सउनि बलवीर सिह कौरय, सउनि अजय सिह तोमर, सउनि हरीश सोलंकी, सउनि जगरूप सिंह चौहान, प्र.आर. 798 सत्यवीर सिंह, प्रआर 331 राजवीर सिंह प्रआर 340 विजय सेंगर, आर. 68 विजय मीणा, आर. 897 शकील खाँन, आर 235 ब्रजदास धाकड आर 879 रामजीलाल आर 755 पुष्पेन्द्र आर 226 जीतेन्द्र धाकड, म.आर. 434 अपर्णा द्विवेदी
G-W2F7VGPV5M