गीता पब्लिक स्कूल नहीं लेगा एडमिशन फीस, 70% से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों के लिए

Bhopal Samachar

शिवुपरी। गीता पब्लिक स्कूल प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि कक्षा 1 से 9वीं तक के जिन विद्यार्थियों के 70% से अधिक अंक आए हैं उन्हें एडमिशन फीस नहीं लगेगी साथ ही विद्यार्थियों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोडिंग ऐप दी जाएगी और एआई ,मशीन लर्निंग व रोबोटिक्स की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

गीता पब्लिक स्कूल के  विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए मोबाइल गेम व ऐप

कोडिंग ऐप की सुविधा से लाभान्वित होकर सैकड़ों विद्यार्थियों ने मोबाइल गेम्स, ऐप और वेब डिजाइनिंग पर अपने प्रोजेक्ट्स सबमिट किए हैं। आप दिए गए QR कोड को स्कैन करके गीता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गेम्स को खेल सकते हैं। यह लिंक आपको गीता पब्लिक स्कूल के पेज पर ले जाएगी। जिसके नीचे बॉटम लाइन पर प्ले गेम का ऑप्शन होगा जिस पर क्लिक करके आप सिलेक्ट गेम को खेल सकते हैं।

फ्री कोडिंग ऐप
हजारों रुपए खर्च करके मिलने वाले कोडिंग ऐप को गीता पब्लिक स्कूल अपनी सभी ब्रांच के विद्यार्थियों को बिना किसी चार्ज के दे रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने व्यक्ति से जुड़े जीवन के हर पहलू में अपनी जगह बना ली है। हम जो बरसों से पढ़ रहे हैं उनके जॉब्स अधिकांश नहीं रहने वाले हैं जिनकी जगह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ले चुका है।

नई टेक्नोलॉजी के महत्व को समझते हुए कोडिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स, मशीन लर्निंग की ट्रेनिंग स्कूल पहले ही प्रारंभ कर चुका है। जहां गीता पब्लिक स्कूल में फ्री कोडिंग ऐप देकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग के सॉफ्टवेयर पार्ट को कंप्लीट किया है, वहीं भारत सरकार से मिली एटीएल लैब से विद्यार्थी हार्डवेयर की प्रैक्टिस भी कर पा रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M