SHIVPURI NEWS - अयोध्या में रामोत्सव बालकवि सम्मेलन का मंच संचालन करेगी बदरवास की बेटी नैंसी, जानवी करेगी पाठ

Bhopal Samachar

बदरवास। संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा जन्मभूमि मंदिर अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य बनाने हेतु 14 जनवरी से 24 मार्च तक देशभर के सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रतिदिन विभिन्न साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं संगीत कार्यक्रमों का आयोजन रामोत्सव 2024 के अंतर्गत किया जा रहा है।

बीटी पब्लिक स्कूल बदरवास के संचालक शिक्षक कवि घनश्याम शर्मा ने बताया कि रामोत्सव 2024 में दिनांक 13 मार्च को आयोजित बाल कवि सम्मेलन में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए बीटी पब्लिक स्कूल बदरवास की दो छात्राएं जानवी कुशवाह पुत्री महेश कुशवाह कक्षा यूकेजी एवं नैंसी परिहार पुत्री महेंद्र परिहार कक्षा 7 अपनी प्रस्तुति देंगी।

इस बाल कवि सम्मेलन के कार्यक्रम में देशभर से बाला कवि शामिल होंगे। कार्यक्रम में मंच का संचालन भी बदरवास की बेटी नैंसी परिहार करेंगी। दोनों छात्राओं को संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पत्र जारी किया गया है।

देश ही नहीं बल्कि विश्व भर के आकर्षण का केंद्र अयोध्या में अपनी प्रतिभा की प्रस्तुति करने वाली बेटियों के लिए पूरे बदरवास नगर के गणमान्य नागरिकों ने बधाई और शुभकामनाएं दीं। छात्राओं के परिवार जन, स्कूल परिवार एवं नगर के लोग खुश एवं गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीटी स्कूल बदरवास की जानवी कुशवाह की कविता पढ़ते हुए वीडियो वायरल हुई थी जिसके बाद देश के जाने माने कवि चिराग जैन जानवी के साथ सेल्फी लेने बदरवास आए थे। इसी वायरल वीडियो के आधार पर जानवी का नाम अयोध्या के लिए चुना गया। बीटी स्कूल के अन्य विद्यार्थी भी अपनी प्रतिभा का डंका राष्ट्रीय स्तर पर बजा रहे हैं। हाल ही में राम नाम की मानव श्रृंखला और भारत को राजा राम मिले गीत की वीडियो भी देशभर में वायरल हुई थी। 
G-W2F7VGPV5M