SHIVPURI NEWS - आंख में कॉर्निया की परत को आधा डैमेज कर दिया था लकडी के टुकडे ने, डॉ चतुर्वेदी ने ऑपरेट किया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी ग्राम सिंह वास में रहने वाला देशराज उम्र 9 साल करन सिंह जाटव, शनिवार की शाम खेत से होकर जा रहा था, तभी असंतुलित होकर गिर गया तथा एक लकड़ी उसकी आंख में जा घुसी। परिजन बच्चे को लेकर डॉक्टर चतुर्वेदी के पास आए। डॉण् चतुर्वेदी ने बताया कि लकड़ी का लगभग डेढ़ इंच लंबा टुकड़ा आंख में कॉर्निया की परत को आधा डैमेज करके लैस तक पहुंच गया था।

डॉ गिरीश चतुर्वेदी का कहना है कि बच्चे के परिजन उसे समय रहते हमारे पास ले आए थे तथा आंख की स्थिति को देखते हुए रात में ही ऑपरेशन करके लकड़ी को बाहर निकाला। कॉर्निया की डैमेज परत को फिर व्यवस्थित करके टांके लगाए। डॉक्टर ने बताया कि यदि टांके में कोई लीकेज हो जाता है तो आंख में धुंधलापन आ जाता है। इसलिए पट्टी खोलने के बाद बच्चे का विजन व दृष्टि को जांचना जरूरी था। इसलिए रविवार की सुबह जब बच्चे की आंख की पट्टी खोली बच्चे को सब कुछ स्पष्ट नजर आ रहा था तथा उसके विजन में भी किसी तरह का कोई डिस्टरबेंस या धुंधलापन नहीं था। जिससे परिजनों सहित डॉक्टर ने भी खुशी जाहिर की।

बच गई आंख
शनिवार की देर शाम बच्चे को लेकर आए थे, जिसका रात में ही ऑपरेशन करके लकड़ी का टुकड़ा निकाल दिया था। आज सुबह पट्टी निकालने के बाद जब बच्चे को आंख से सब कुछ ठीक नजर आया तो हमारा हैप्पी संडे हो गया।
डॉ गिरीश चतुर्वेदी, नेत्र चिकित्सक शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M